women disclose dati-maharaj-alleged-for-rape-by-a-woman-in-delhi | पीड़िता का दावा, दाती महाराज ने मोक्ष प्राप्ति के नाम पर शरीर के हर हिस्से को नोचा

नई दिल्ली, 12 जून: दाती महाराज पर आरोप लगाने वाली लड़की ने मंगलवार को एक और शिकायत दर्ज कराई है। लड़की ने बताया कि दाती महाराज ने उसके साथ दुष्कर्म के साथ साथ अनुयायियों को शारीरिक रूप से टॉर्चर भी करता था। पीडिता ने बताया कि वह पिछले दस साल से दाती महाराज की अनुयायी थी। लेकिन जब महिला के साथ महाराज और उसके चेले बार बार उसका रेप करने लगे तो वह वापस अपने घर राजस्थान चली आई। यहां आकर उसने पत्र लिख कर इस बात की। खबरों की मानें तो पीड़िता ने अपने पत्र में लिखा था कि बहुत ही हिम्मत से मैं पत्र लिख रही हूं जिसे लिखते हुए मेरे तक कांप रहे हैं। लेकिन यह वह सच्चाई मैं सबसे सामने लाना चाहती हूं। उसने लिखा कि दाती मदनलाल बहुत ही भयानक और एक खतरनाक इंसान है। अभी तक मैं अपने घर वालों की वजह से चुप थी। लेकिन जब यह बर्दाश्त से बाहर हो गया तो मैंने यह बात अपने घर वालों को भी बताई जिसके बाद उन्होंने वादा किया है कि वह मेरा साथ जरुर देंगे 

ये भी पढ़ें: दिल्ली : युवती ने स्वयंभू बाबा और उसके चेलों पर लगाया बलात्कार करने का आरोप

इसके बाद यही चीजे मेरे साथ 26, 27 और 28 मार्च 2016 को राजस्थान में स्थिति पाली के आश्रम में दाती मदनलाल ने दोहराई। जिसमे अनिल और श्रद्धा ने दाती मदनलाल का भरपूर साथ दिया। अनिल ने भी मेरे साथ ऐसा ही किया।'
पीड़िता ने बताया कि चरण सेवा के नाम पर इन दोनों घटनाओं में शरीर के हर हिस्से को जानवरों की तरह नोचा गया और श्रद्धा हमेशा मुझे कहती रही कि इससे मोक्ष प्राप्त होगा, ये भी सेवा ही है। वो मुझे दाती मदनलाल राजस्थानी के साथ ये सब करने के लिए मजबूर करती थी।

ये भी पढ़ें: दाती महाराज पर दुष्कर्म का आरोप, 376-377 के तहत मामला दर्ज

पीड़िता ने आगे लिखा ' जब मैं उसके आश्रम गई तब उसने ना सिर्फ रेप किया किया बल्कि साथ ही मेरे शरीर को हर तरह से नोचा गया। मुझे जबरदस्ती अपनी पेशाब भी पिलाते थे। वहां चरण सेवा की आड़ में मेरे शरीर के हर हिस्से को जानवरों की तरह नोचा गया इसके साथ ही मुझसे कहा जा रहा था कि इससे मोक्ष की प्राप्ति होगी। यह एक प्रकार की सेवा है। 

क्या है पूरा मामला?

पच्चीस वर्षीय एक युवती ने स्वयंभू बाबा और उसके चेलों पर उसके साथ बार-बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है। दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में युवती ने सोमवार को दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए बलात्कार का आरोप लगाया है।युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी। लेकिन महाराज और उसके चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किये जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी।युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी। मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है। 

वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गयी थी और लंबे समय से अवसाद में थी। अवसाद से उबर कर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस में बाबा और उसके चेलों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। 

जिसके बाद पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर दाती महाराज और उसके चेलों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 354, 376 और 377 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही रेप किया।