जानिए कौन है सुकेश चंद्रशेखर जिसने जेल में रहते हुए की 200 करोड़ की उगाही, ट्विटर पर कर रहा है टॉप ट्रेंड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 17, 2021 07:21 PM2021-12-17T19:21:19+5:302021-12-17T19:24:13+5:30

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान उससे करोड़ों की जबरन वसूली की थी।

Who is conman Sukesh Chandrashekhar? Here's how he extorted Rs 200 crore while being lodged in jail | जानिए कौन है सुकेश चंद्रशेखर जिसने जेल में रहते हुए की 200 करोड़ की उगाही, ट्विटर पर कर रहा है टॉप ट्रेंड

जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही ने मुलाकात की थी। यहां तक निजी जेट का प्रयोग किया था। 

Highlightsअदिति से 200 रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की थी।शिवेंद्र सिंह भी उस समय जेल में था।सुकेश चंद्रशेखर अदिति सिंह, जैकलीन फर्नांडीज जैसे लोगों को ठगने का दोषी पाया गया है।

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही और कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी एवं अभिनेत्री लीना मारिया पॉल के रिश्तों की खूब बात हो रही है। 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में सुकेश के साथ लिंकअप की खबरों सुर्खियों में हैं। 

हाल ही में जो बात सामने आई है उसमें ठग सुकेश चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान उससे करोड़ों की जबरन वसूली की थी। कथित तौर पर, उसने अदिति से 200 रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की थी, जिसका पति शिवेंद्र सिंह भी उस समय जेल में था।

सुकेश चंद्रशेखर अदिति सिंह, जैकलीन फर्नांडीज जैसे लोगों को ठगने का दोषी पाया गया है। दिल्ली पुलिस और ईडी उनसे और उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, जेल में बंद रहने के दौरान चंद्रशेखर लोगों को ठगने के लिए वॉयस मॉड्यूलेटिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहा था।

जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर की रोमांटिक तस्वीरें

आपको बता दें कि जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर की रोमांटिक तस्वीरें इस साल जून में वायरल हो रही थी। सुकेश ने जेल से बाहर आने के बाद कई बार जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही ने मुलाकात की थी। यहां तक निजी जेट का प्रयोग किया था। 

वायरल फोटो में सुकेश और जैकलीन एक-दूसरे को किस कर रहे हैं। मिरर के सामने किस की। हालांकि ये फोटो पता ना कैसे वायरल हो गई। सुकेश जेल में फोन का प्रयोग कर रहा था। वह लगातार जैकलीन के संपर्क में था। 

चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को ईडी ने इस मामले में गिरफ्तार किया था

प्रदीप रमनानी और दीपक रमनानी और हाल ही में चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को ईडी ने इस मामले में गिरफ्तार किया था। चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। उसके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज हैं।

फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे गुच्ची और शनेल से तीन डिजाइनर बैग, गुच्ची की दो जिम पोशाकें, लुई वुइटन के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़ी झुमके और बहु-रंगीन बेशकीमती पत्थरों का एक ब्रेसलेट और दो हर्मेज ब्रेसलेट उपहार के रूप में मिले।

नोरा फतेही को बीएमडब्ल्यू कार भेंट की थी

ईडी ने दावा किया कि उन्हें एक कार ‘मिनी कूपर’ भी मिली थी जिसे उन्होंने लौटा दिया था। एजेंसी ने दावा किया कि चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 में फतेही को बीएमडब्ल्यू कार भेंट की थी और बाद में अन्य महंगी भेंट देने के अलावा 75 लाख रुपये दिए थे। अदालत ने इस महीने की शुरुआत में चंद्रशेखर, पॉल और छह अन्य के खिलाफ दायर आरोप-पत्र पर संज्ञान लिया था।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पहले चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये ठगने का मामला दर्ज किया था। ईडी ने पुलिस प्राथमिकी के आधार पर अपनी शिकायत दर्ज की। अदालत के सूत्रों के अनुसार, आरोप-पत्र कई अनुलग्नकों सहित लगभग 7,000 पन्ने का है। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

Web Title: Who is conman Sukesh Chandrashekhar? Here's how he extorted Rs 200 crore while being lodged in jail

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे