बंगाल में विस्फोटक सामग्री जब्त, जेबीएम के दो सदस्य गिरफ्तार

By भाषा | Published: March 1, 2019 04:24 PM2019-03-01T16:24:38+5:302019-03-01T16:24:38+5:30

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेबीएम) के दो कथित सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

West bengal police arrested two JBM Members | बंगाल में विस्फोटक सामग्री जब्त, जेबीएम के दो सदस्य गिरफ्तार

बंगाल में विस्फोटक सामग्री जब्त, जेबीएम के दो सदस्य गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेबीएम) के दो कथित सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और मुर्शिदाबाद पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान में मोशिबुर रहमान उर्फ फारूख  जिसकी उम्र 35साल है और रूहुल अमीन उर्फ सैफुल्ला जिसकी उम्र 26 साल है। दोनों आरोपियों को मंगलवार की रात में गिरफ्तार किया गया।

अपने सहयोगी को छुडाने के लिए उठाया ये कदम

वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मोशिबुर रहमान और रूहुल दोनों मुर्शिदाबाद जिले के निवासी हैं और जेबीएम संगठन के सक्रिय सदस्य हैं। उनके कब्जे से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। पीटीआई रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कौसर और सज्जाद के सहयोगी थे जिन्हें 2014 में बर्द्धमान विस्फोट मामले में संलिप्तता के कारण 29 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। यह हादसा दो अक्टूबर 2014 के बर्द्धमान जिले में खगरगढ़ इलाके का है जिसमें एक मकान में विस्फोट किया गया था और उसमें दो लोगों को मारा गया था।

अधिकारी ने बताया कि ‘हमने सज्जाद से पूछताछ की और पाया कि मोशिबुर और रूहुल एसिड बम बनाने में प्रशिक्षण लिया है। मोशिबुर और रूहुल दोनों पुलिस पर हमला करना चाहते थे और कौसर को रिहा कराने की योजना बना रहे थे, पर उनकी चाल नाकाम रही।

 

Web Title: West bengal police arrested two JBM Members

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे