प्रेमिका के रिश्तेदारों ने 20 वर्षीय प्रेमी को पीट-पीट कर मार डाला, युवती के पिता सहित चार अरेस्ट, प्रेम प्रसंग का मामला

By भाषा | Published: November 18, 2021 09:34 PM2021-11-18T21:34:50+5:302021-11-18T21:36:38+5:30

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार देसाई ने बताया कि अपहरण और हत्या का मामला दर्ज करके युवती के पिता सहित घटना में शामिल सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Vadodara Girlfriend's relatives thrashed 20-year old lover four arrested girl's father case love affair | प्रेमिका के रिश्तेदारों ने 20 वर्षीय प्रेमी को पीट-पीट कर मार डाला, युवती के पिता सहित चार अरेस्ट, प्रेम प्रसंग का मामला

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना पडरा तहसील के चोकरी गांव की है।

Highlightsयुवक को बुरी तरह पीटने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।लड़की का परिवार इस संबंध के खिलाफ था।पुलिस ने युवती के पिता सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

अहमदाबादः गुजरात के वड़ोदरा जिले में 20 वर्षीय युवक की उसकी प्रेमिका के रिश्तेदारों ने कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना पडरा तहसील के चोकरी गांव की है। बुधवार को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने युवती के पिता सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

युवक को बुरी तरह पीटने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार देसाई ने बताया कि अपहरण और हत्या का मामला दर्ज करके युवती के पिता सहित घटना में शामिल सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जयेश रावल (मृतक) और युवती एक-दूसरे से प्रेम करते थे, लेकिन लड़की का परिवार इस संबंध के खिलाफ था।

बाल यौन शोषण संबंधी सामग्री की तस्करी के आरोप में सीबीआई ने गुजरात से दो लोगों को गिरफ्तार किया

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बाल यौन शोषण संबंधी सामग्री (सीएसईएम) की ऑनलाइन तस्करी के आरोप में गुजरात के भावनगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तविया अल्पेश उकाभाई और मकवाना विशालभाई को भावनगर से गिरफ्तार किया गया और यहां की एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में सीबीआई अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया, ‘‘आरोप है कि देश और विदेशों के विभिन्न हिस्सों में व्यक्तियों के गुट विभिन्न सोशल मीडिया मंचों-समूहों के माध्यम से बाल यौन शोषण से संबंधी सामग्री (सीएसईएम) को प्रसारित करने, संग्रहीत करने और देखने में शामिल थे। यह भी आरोप है कि ये लोग सोशल मीडिया मंचों-समूहों और ऐसी सामग्री के भंडारण-प्रसारण से संबंधी अन्य मंचों पर इसके लिंक, वीडियो, चित्र, संदेश, पोस्ट साझा कर सीएसईएम का प्रसार कर रहे थे।’’

14 नवंबर को बाल दिवस पर 83 आरोपियों के खिलाफ 23 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करने के साथ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू हुआ, जो अगले दिन तक जारी रहा। ये प्राथमिकी सीबीआई की एक विशेष इकाई ऑनलाइन बाल यौन शोषण और उत्पीड़न रोकथाम-जांच (ओसीएसएई) द्वारा दी गई गुप्त सूचना के आधार पर दर्ज की गई थी।

सीबीआई की यह इकाई इंटरनेट पर सीएसईएम को साझा करने, उनके प्रसार और डाउनलोड पर नजर रखती है । सीबीआई के इस अभियान में दुनिया भर से ऐसे 50 ऑनलाइन सोशल मीडिया समूहों को लक्षित किया जिन पर 5000 प्रतिभागी थे, जिन्होंने सीएसईएम को साझा किया और उनकी तस्करी की।

सूत्रों ने बताया कि समूहों में पाकिस्तान से 36 सदस्य, कनाडा (35), अमेरिका (35), बांग्लादेश (31), श्रीलंका (30), नाइजीरिया (28), अजरबैजान (27), यमन (24) और मलेशिया (22) के सदस्य शामिल हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अब इन देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ समन्वय करेगी और सीएसईएम की उत्पत्ति का पता लगाएगी।

Web Title: Vadodara Girlfriend's relatives thrashed 20-year old lover four arrested girl's father case love affair

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे