Uttar pradesh ki khabar: युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाया, ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर वाहनों में आग लगाई

By भाषा | Published: June 2, 2020 02:07 PM2020-06-02T14:07:36+5:302020-06-02T14:07:36+5:30

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में घटना सभी को हिला कर रख दिया। युवक को गांव के कुछ दबंग लोगों ने जिंदा जला दिया। आक्रोशित लोगों ने पुलिस दल पर हमला कर दो गाड़ी में आग लगा दी। इलाके में तनाव व्याप्त है।

Uttar pradesh pratapgarh youth tied to tree and burnt alive over affair, villagers attacked police team and set vehicles on fire | Uttar pradesh ki khabar: युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाया, ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर वाहनों में आग लगाई

अतिरिक्त पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात पर नियंत्रण किया। साथ ही बताया कि स्थिति अब सामान्य है।

Highlightsगांव के रहने वाले हरिशंकर, शुभम, राम मिलन तथा कुछ अन्य लोगों ने पेड़ से बांध कर जला दिया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।आक्रोशित मृतक के परिजन तथा अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और उनकी दो गाड़ियों में आग लगा दी।

प्रतापगढ़ः प्रतापगढ़ जिले के फ़तनपुर क्षेत्र में दिल दहला देने वाली एक घटना में युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जला दिया गया। इस वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर हमला कर उसके दो वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि एक और दो जून की दरम्यानी रात को फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव में अंबिका प्रसाद पटेल (22) नामक युवक को उसी के गांव के रहने वाले हरिशंकर, शुभम, राम मिलन तथा कुछ अन्य लोगों ने पेड़ से बांध कर जला दिया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पर पुलिस पहुंची तो आक्रोशित मृतक के परिजन तथा अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और उनकी दो गाड़ियों में आग लगा दी। अतिरिक्त पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात पर नियंत्रण किया। साथ ही बताया कि स्थिति अब सामान्य है।

पुलिस ने हरिशंकर पटेल, शुभम और राम मिलन के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कर हरिशंकर और शुभम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी हरिशंकर पटेल ने बेटी के साथ छेड़छाड़ और उसकी अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में अंबिका प्रसाद के विरुद्ध पिछली एक मार्च को मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में आरोपी जेल भी गया था। वह गत एक अप्रैल को जमानत पर रिहा होकर आया था। माना जा रहा है कि अंबिका की हत्या इसी वजह से की गई। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को जलाया

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में छेड़छाड़ का विरोध करने से नाराज तीन युवकों ने एक महिला को जलाकर मारने की कोशिश की। महिला को बिलासपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बांगो थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में इस महीने की छह तारीख को तीन लोगों ने 27 वर्षीय एक महिला को जलाकर मारने की कोशिश की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छह मई की रात 27 वर्षीय महिला घर में अकेली थी।

अवैध सम्बन्धों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक सरकारी अस्पताल के कर्मचारी ने कथित रूप से अवैध संबंधों में बाधा डालने पर अपनी पत्नी को एक कुर्सी से बाँध कर जिंदा जला दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के सुरयावा थाना इलाके के इंद्रानगर निवासी शमशेर ने अपनी पत्नी आमिना (56) को सुबह जबरन एक कुर्सी पर बैठाकर बांध दिया और उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी।

उन्होंने बताया कि स्वयं को बचाने के प्रयास में आमिना ने शमशेर को पकड़ लिया, जिससे वह भी काफी झुलस गया है। उन्होंने बताया कि उस वक्त दम्पति के विक्षिप्त बेटा और बेटी मौके पर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि आमिना की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि शमशेर को 60 प्रतिशत जली हालत में वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि बताया उधर से गुज़र रहे कुछ लोगों ने जलने की बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आमिना का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में आमिना के भाई अमीन अहमद की शिकायत पर शमशेर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। शमशेर यहाँ एक सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल में वरिष्ठ वार्ड ब्याय के पद पर तैनात है। आरोप है कि उसका किसी अन्य महिला से नाजायज रिश्ता था और इसी को लेकर उसका आमिना से अक्सर झगड़ा होता था।

Web Title: Uttar pradesh pratapgarh youth tied to tree and burnt alive over affair, villagers attacked police team and set vehicles on fire

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे