उत्तर प्रदेशः मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां की छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त, पूर्व सांसद अतीक अहमद पर एक्शन, 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2022 05:24 PM2022-08-13T17:24:32+5:302022-08-13T17:25:42+5:30

अफशां अंसारी के नाम पर अवैध कमाई से खरीदी गयी गाजीपुर सदर के रजदेपुर में स्थित 0.394 हेक्टेयर भूम‍ि तथा नंदगंज के फतेहुल्लहपुर में स्थित 1.507 हेक्टेयर भूमि को नियमानुसार मुनादी कराकर पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आज जब्‍त कर लिया।

Uttar Pradesh Mukhtar Ansari wife Afshan Ansari seized assets Rs 6 crore action former MP Atiq Ahmed attachment assets worth 24 crores | उत्तर प्रदेशः मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां की छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त, पूर्व सांसद अतीक अहमद पर एक्शन, 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क

अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी के नाम 2.25 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियों को कुर्क किया है।

Next
Highlightsजब्‍त की गई जमीन की कीमत छह करोड़ 30 लाख रुपये आंकी गई है। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत आज उपरोक्त संपत्तियां कुर्क की गयी।मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके कथित बाहुबली मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल में बंद हैं।

गाजीपुरः जिला प्रशासन ने शनिवार को गाजीपुर सदर के रजदेपुर और नंदगंज क्षेत्र के फतेहुल्लहपुर में बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी के मालिकाना हक वाली 0.394 और 1 .507 हेक्टेयर जमीन जब्त कर ली, जिसकी कीमत छह करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर गिरोहबंद अधिनियम के तहत यह जमीन जब्त की गई है। पुलिस के अनुसार, अफशां अंसारी के नाम पर अवैध कमाई से खरीदी गयी गाजीपुर सदर के रजदेपुर में स्थित 0.394 हेक्टेयर भूम‍ि तथा नंदगंज के फतेहुल्लहपुर में स्थित 1.507 हेक्टेयर भूमि को नियमानुसार मुनादी कराकर पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आज जब्‍त कर लिया।

जब्‍त की गई जमीन की कीमत छह करोड़ 30 लाख रुपये आंकी गई है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेशानुसार गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत आज उपरोक्त संपत्तियां कुर्क की गयी। मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके कथित बाहुबली मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल में बंद हैं।

अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी के नाम 2.25 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियों को कुर्क किया है। मुख्तार फिलहाल बांदा जेल में बंद है। अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने पीटीआई को बताया, “भारी पुलिस बल के साथ उस क्षेत्र के एसडीएम ने गोराबाजार क्षेत्र, राजदेपुर और फूलनपुर में तीन भवनों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए पैसे से खरीदा गया था।” उन्होंने कहा कि अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ भविष्य में भी कार्रवाई जारी रहेगी।

माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की 24 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

जिला मजिस्ट्रेट के छह अगस्त, 2022 के कुर्की के आदेश का अनुपालन करते हुए प्रयागराज पुलिस ने कुख्यात माफिया और आईएस-227 गिरोह के सरगना अतीक अहमद की कौशांबी स्थित 24 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शुक्रवार को कुर्क कर ली।

पुलिस के मीडिया सेल की विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रयागराज पुलिस और राजस्व की टीम ने कौशांबी जिले में चायल तहसील के रसूलाबाद में हिस्ट्रीशीटर अतीक अहमद की 1.460 हेक्टेयर भूमि शुक्रवार को कुर्क की जिसकी वर्तमान समय में कीमत 24 करोड़ रुपये है।

पुलिस के अनुसार फिलहाल गुजरात की अहमदाबाद जेल में निरुद्ध अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में 100 के करीब मुकदमे दर्ज हैं। कुर्की की कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक (नगर), उप जिलाधिकारी (सदर), क्षेत्राधिकारी (द्वितीय), कौशांबी के उप जिलाधिकारी (चायल), धूमनगंज थाना के प्रभारी और पूरामुफ्ती थाना के प्रभारी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है और इसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 

Web Title: Uttar Pradesh Mukhtar Ansari wife Afshan Ansari seized assets Rs 6 crore action former MP Atiq Ahmed attachment assets worth 24 crores

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे