फैक्ट्री में बिजली का करंट लगने से दो दिहाड़ी मजदूरों की मौत, एक घायल

By भाषा | Published: June 24, 2020 08:25 PM2020-06-24T20:25:30+5:302020-06-24T20:25:30+5:30

नगर पुलिस अधीक्षक (सीओ) कपिलदेव मिश्रा ने बताया, "कासिमपुर गांव में संचालित एक निजी फैक्ट्री में दिहाड़ी मजदूर का काम करने वाले दो युवकों की करंट लगने से मौत हो गयी है। उनकी पहचान कानपुर देहात जिले के थाना मंगलपुर क्षेत्र निवासी राजू (21) और राजवीर (24) के रूप में हुई है।

uttar pradesh lucknow Two laborers killed one injured electric current factory | फैक्ट्री में बिजली का करंट लगने से दो दिहाड़ी मजदूरों की मौत, एक घायल

घटना के बाद मालिक फैक्ट्री में ताला बंद कर फरार हो गया है।

Highlightsएक अन्य मजदूर गंभीर रूप से जख्मी भी हुआ है, जिसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।यह हादसा फैक्ट्री की बिजली की लाइन ट्रांसफॉर्मर से जोड़ते समय हुआ।

फतेहपुरः जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के कासिमपुर गांव स्थित एक निजी फैक्ट्री में बुधवार को बिजली के करंट से झुलसकर दो दिहाड़ी मजदूरों की मौत हो गयी और एक अन्य मजदूर घायल हो गया है।

नगर पुलिस अधीक्षक (सीओ) कपिलदेव मिश्रा ने बताया, "कासिमपुर गांव में संचालित एक निजी फैक्ट्री में दिहाड़ी मजदूर का काम करने वाले दो युवकों की करंट लगने से मौत हो गयी है। उनकी पहचान कानपुर देहात जिले के थाना मंगलपुर क्षेत्र निवासी राजू (21) और राजवीर (24) के रूप में हुई है।

एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से जख्मी भी हुआ है, जिसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।" उन्होंने बताया कि "यह हादसा फैक्ट्री की बिजली की लाइन ट्रांसफॉर्मर से जोड़ते समय हुआ। घटना के बाद मालिक फैक्ट्री में ताला बंद कर फरार हो गया है।"

मिश्रा ने बताया , "तीनों मजदूरों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने राजू और राजवीर को मृत घोषित कर दिया।" उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है और उनके आने के बाद फरार फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की जाएगी।

जींद में शराब ठेकेदार की गोली मार कर हत्या

जींद जिले के गांव खरकरामजी में मंगलवार देर शाम को एक शराब ठेकेदार की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे हैं और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गांव गतौली निवासी सुमित गांव खरकरामजी निवासी शराब ठेकेदार लीला व संदीप के साथ साझेदारी में शराब के ठेके लिए हुए था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार देर शाम सुमित अपने दोस्त गांव उगालन निवासी संजय के साथ बाइक पर सवार होकर गांव खरकरामजी चौराहे से गुजर रहा था। उसी दौरान काले रंग के शीशे लगी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में आए चार-पांच युवकों ने उसपर गोलियां चलायीं।

पुलिस ने बताया कि हमले में गोलियां लगने से सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को अंजाम देकर गाड़ी सवार युवक फरार हो गए। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि शराब ठेकेदारों के बीच आउट की शराब बेचने को लेकर हुए विवाद के चलते सुमित की हत्या की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा में अज्ञात युवक का शव बरामद, हत्या कर शव फेंके जाने का संदेह

थाना फेस-2 क्षेत्र के दादरी रोड पर मंगलवार सुबह 20 वर्षीय अज्ञात युवक का शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि आज थाना फेस-2 क्षेत्र के दादरी रोड पर 20 वर्षीय अज्ञात युवक का सड़ा गला शव मिला।

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों की सहायता से पुलिस शव की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही है। पुलिस को संदेह है कि युवक की हत्या कर शव को यहां पर फेंका गया। 

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

बांदा नगर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को कृषि विश्वविद्यालय के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी । बांदा जिला अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा सेवा अधिकारी डॉ. विनीत सचान ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस एक युवक को बेहद गंभीर चोटों के साथ अस्पताल लेकर आई थी, जांच करने पर पता चला कि उसकी अस्पताल आने से पहले ही मौत हो चुकी थी। उन्होंने पुलिस के हवाले से बताया कि खून से लथपथ युवक कृषि विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के समीप पड़ा था, उसके कुछ दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त बाइक पड़ी थी । डॉ. सचान ने बताया कि अज्ञात वाहन की टक्कर से उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी । युवक की पहचान महोखर गांव निवासी शकील (35) के रूप में हुई । शव पोस्टमॉर्टम कराने के लिए पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है । पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है और टक्कर मारने वाले अज्ञात वाहन की तलाश की जा रही है ।

युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

बांदा जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के पडुई गांव में सोमवार को एक युवती ने अपने घर के शौचालय में कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह ने मंगलवार को बताया कि पडुई गांव में अपने चाचा-चाची के साथ रह रही युवती सरोज (23) ने सोमवार तड़के अपने घर के शौचालय की खपरैल में दुप्पटे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव उसके चाचा को सौंप दिया है।

चाचा राम मनोहर प्रजापति के हवाले से सिंह ने बताया कि सरोज स्नातक की पढ़ाई पूरी कर चुकी थी। उसकी मां यशोदा और भाई विक्रम गुजरात में मजदूरी करने गए हैं और वहां से नहीं आ पाए हैं। बबेरू में उसके रिश्ते की बात चल रही थी, लेकिन मां और भाई की वापसी न हो पाने पर रिश्ते को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका। एसएचओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, लेकिन उसके चाचा और चाची आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं कर पाए हैं। मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।

Web Title: uttar pradesh lucknow Two laborers killed one injured electric current factory

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे