uttar pradesh lucknow Badaun Retired employee wife and son die after falling roof of shabby government house | जर्जर सरकारी मकान की छत गिरने से सेवानिवृत कर्मचारी, पत्नी और बेटे की मौत
सरकारी आवास खाली भी कर दिया गया था लेकिन बाद में वह गैरकानूनी तरीके से आकर वहां रहने लगे।

Highlights मलबा हटाने पर उसके नीचे से सुशील (68), उसकी पत्नी नसीमा (55) और बेटे समीर (16) का शव बरामद हुआ। सुशील 10 साल पहले सेवानिवृत हुए थे और आवास खाली करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई बार उन्हें नोटिस दिया गया था।

बदायूंः जिले के थाना इस्लामनगर क्षेत्र में जर्जर सरकारी मकान की छत गिरने से सेवानिवृत कर्मचारी, उसकी पत्नी और बेटे की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया की कस्बा इस्लामनगर में स्वास्थ्य विभाग के एक पुराने सरकारी मकान में स्वास्थ्य विभाग के अवकाश प्राप्त नर्सिंग असिस्टेंट सुशील अपने परिवार के साथ रहते थे। आवास बेहद जर्जर हालत में था और तेज बारिश की वजह से उसकी छत गिर गयी थी।

आवास के पास से बृहस्पतिवार को बदबू आने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि मलबा हटाने पर उसके नीचे से सुशील (68), उसकी पत्नी नसीमा (55) और बेटे समीर (16) का शव बरामद हुआ। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस बीच, बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि सुशील 10 साल पहले सेवानिवृत हुए थे और आवास खाली करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई बार उन्हें नोटिस दिया गया था। उन्होंने सरकारी आवास खाली भी कर दिया गया था लेकिन बाद में वह गैरकानूनी तरीके से आकर वहां रहने लगे।

गोवा: बिजली विभाग के तीन कर्मियों की सड़क दुर्घटना में मौत

दक्षिण गोवा के एक गांव में बृहस्पतिवार को ट्रक पलटने से उसमें सवार बिजली विभाग के तीन कर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिजली के खंभों से लदा ट्रक दोपहर के समय बोरिम गांव में ज़ुआरी नदी के ऊपर बने एक पुल के नजदीक पलट गया।

उन्होंने कहा कि इस दौरान ट्रक के पिछले हिस्से में सवार तीन कर्मचारी वाहन में फंस गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। अधिकारी ने कहा दमकल एवं आपात सेवाओं के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और क्रेन के जरिये ट्रक को सीधा करके उसके नीचे दबी लाशों को बाहर निकाला। गोवा के ऊर्जा मंत्री नीलेश कबराल ने घटनास्थल का मुआयना करने और मृत कर्मियों के परिवारों के लिये मुआवजा घोषित करने की बात कही।

हिंडन नदी में नहाते समय डूबने से युवक की मौत

नोएडा थाना फेस-3 क्षेत्र के छिजारसी गांव के पास हिंडन नदी में नहाते समय 18 वर्षीय युवक की डूबकर मौत हो गई। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर आशू उर्फ गोलू (18) अपने दो दोस्तों के साथ हिंडन नदी में नहाने गया था। नहाते समय वह नदी में डूब गया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से आशू के शव को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतक के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि नहाते समय वह नदी की धार में बह गया, तथा गहरे पानी में जाने की वजह से वह डूब गया।

हाथी के हमले में महिला की मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथी के हमले में महिला की मृत्यु हो गई है। वहीं, इस घटना में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। कोरबा जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर कटघोरा वनमंडल के बोदरापारा गांव में बुधवार रात हाथी के हमले में चंद्रिका बाई (25) की मौत हो गई तथा एक लड़की मंजू (पांच) गंभीर रूप से घायल हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले छह माह से इस क्षेत्र में 40 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। बुधवार रात एक हाथी बोदरापारा गांव में घुस आया और ग्रामीण जयकरण के कच्चे मकान को तोड़ने लगा। इससे घबराकर जयकरण की पत्नी चंद्रिका बाई और रिश्तेदार की बेटी मंजू भागने लगी। इस दौरान चंद्रिका गिर गई जिसे हाथी ने कुचलकर मार डाला। वहीं इस घटना में बच्ची मंजू भी गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्होंने बताया कि घायल मंजू, चंद्रिका की बहन की बेटी है। उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोड़ी-उपरोड़ा में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हाथियों के होने से ग्रामीणों को आंगनबाड़ी केंद्र तथा अन्य स्थानों पर ठहराया गया है। लेकिन कुछ ग्रामीण भागकर अपने घरों में रहने के लिए आ गए हैं। जयकरण के परिवार को भी अन्य शासकीय भवन में भेजा गया था। उन्होंने बताया कि वन विभाग द्वारा मृतका के परिजन को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार रूपए दी गई है। शेष 5.75 लाख रुपए सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी। 

Web Title: uttar pradesh lucknow Badaun Retired employee wife and son die after falling roof of shabby government house
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे