यूपी में बुजुर्ग पति-पत्नी की हत्या के बाद लूटपाट, पुलिस ने 12 साल के 'मास्टरमाइंड' को किया गिरफ्तार

By विनीत कुमार | Published: December 25, 2022 02:55 PM2022-12-25T14:55:43+5:302022-12-25T15:01:25+5:30

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हत्या और लूट के मामले में पुलिस ने 12 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार लूट और हत्या की साजिश इसी लड़के ने रची थी।

Uttar Pradesh crime Ghaziabad 12 year old arrested for robbery, murder | यूपी में बुजुर्ग पति-पत्नी की हत्या के बाद लूटपाट, पुलिस ने 12 साल के 'मास्टरमाइंड' को किया गिरफ्तार

हत्या और लूट के मामले में 12 साल का लड़का गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बुजुर्ग दंपति को लूटने और उनकी हत्या करने के आरोप में शनिवार को एक 12 वर्षीय लड़के और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

दरअसल, 22 नवंबर को एक कबाड़ व्यापारी 60 साल के इब्राहिम अपने घर के अंदर मृत पाए गए थे, जबकि उनकी पत्नी हाजरा का शव भी एक खाली जमीन पर एक शौचालय के पास मिला था। पत्नी के गले में एक कपड़ा लिपटा हुआ पाया गया था।

पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग दंपती की लूट और हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड 12 साल का एक लड़का है। नाबालिग कथित तौर पर दंपति को जानता था और उसने ही साजिश रचते हुए तीन अन्य लोगों को लूट के लिए अपने साथ शामिल किया था। इनआरोपियों को यह जानकारी मिली थी कि इब्राहिम ने कबाड़ी बेच कर बहुत पैसा जमा किया है। पुलिस के अनुसार लूट के प्रयास के तहत ही दंपति की हत्या की गई।

पुलिस ने नाबालिग लड़के को दो अन्य - मंजेश और शिवम के साथ गिरफ्तार कर लिया है। चौथा आरोपी संदीप लापता है। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इराज राजा ने कहा कि पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 12,000 रुपये, एक मोबाइल फोन और एक सोने की चेन बरामद की है।

इससे पहले इसी महीने गाजियाबाद पुलिस ने किराएदार की गला घोंट कर हत्या करने और शव के टुकड़े-टुकड़े करके उसे विभिन्न स्थानों पर फेंकने के आरोप में घटना के दो महीने बाद मकान मालिक और उसके साथी को गिरफ्तार किया था। 

बागपत का रहने वाला अंकित खोकर राधा एन्क्लेव कालोनी में किराए पर रहता था और उसकी अपने मकान मालिक शर्मा से अच्छी दोस्ती थी। पुलिस उपायुक्त इराज राजा ने बताया कि लखनऊ के भीम राव आंबेडकर विश्वविद्यालय में शोधार्थी खोकर ने हाल ही में अपनी जमीन एक करोड़ रुपये में बेची थी और 40 लाख रुपये शर्मा को कारोबार के लिये ऋण के रूप में दिए थे। उन्होंने बताया, बाकी के 60 लाख रुपये भी पाने की लालच में शर्मा ने खोकर की हत्या की योजना बनायी थी। 

Web Title: Uttar Pradesh crime Ghaziabad 12 year old arrested for robbery, murder

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे