मथुरा रेलवे स्‍टेशन से बच्चा चोरी, फिरोजाबाद की महिला भाजपा पार्षद के घर में मिला, चोर गिरोह संचालक दंपती से 1.80 लाख रुपये में खरीदा, जानें

By भाषा | Published: August 30, 2022 08:01 PM2022-08-30T20:01:45+5:302022-08-30T20:20:14+5:30

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा पार्षद ने कथित तौर पर हाथरस के बच्चा चोर गिरोह संचालक दंपती से एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था।

Uttar Pradesh child stolen found house woman BJP councilor Firozabad Mathura railway station bought thief gang operator couple one lakh 80 thousand rupees | मथुरा रेलवे स्‍टेशन से बच्चा चोरी, फिरोजाबाद की महिला भाजपा पार्षद के घर में मिला, चोर गिरोह संचालक दंपती से 1.80 लाख रुपये में खरीदा, जानें

फिरोजाबाद नगर निगम की पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल, इन दोनों को बच्‍चा बेचने वाली स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी पूनम और बच्‍चा चोरी करने वाले दीप कुमार शर्मा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Highlightsफिरोजाबाद नगर निगम के वार्ड संख्‍या 51 की महिला पार्षद विनीता के घर से बरामद हुआ है।एक लाख 80 हजार रुपये में एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के माध्यम से हाथरस के चिकित्सक दम्पती से खरीदा था। बच्चे की चोरी की बाबत उसकी मां राधा देवी ने राजकीय रेलवे पुलिस कोतवाली मथुरा जंक्‍शन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर सो रही एक महिला की गोद से चुराया गया बच्चा सोमवार को फिरोजाबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला पार्षद विनीता अग्रवाल के घर से बरामद हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इस घटना पर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा पार्षद ने कथित तौर पर हाथरस के बच्चा चोर गिरोह संचालक दंपती से एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गत 24 अगस्त को तड़के साढ़े चार बजे मथुरा जंक्‍शन के प्लेटफार्म पर सो रही एक महिला के पास से चुराया गया सात माह का बच्चा फिरोजाबाद नगर निगम के वार्ड संख्‍या 51 की महिला पार्षद विनीता के घर से बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि विनीता ने यह बच्चा एक लाख 80 हजार रुपये में एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के माध्यम से हाथरस के चिकित्सक दम्पती से खरीदा था। उन्‍होंने बताया कि बच्चे की चोरी की बाबत उसकी मां राधा देवी ने राजकीय रेलवे पुलिस कोतवाली मथुरा जंक्‍शन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मुश्ताक ने बताया कि उस दिन महिला देर रात अपनी बहन के पति के गुजर जाने पर शोक मनाकर लौटी थी और रात ज्यादा हो जाने पर वहीं प्लेटफार्म पर ही सो गई थी, तभी उसका बच्चा चोरी कर लिया गया। मुश्‍ताक ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), विशेष कार्य बल (एसओजी) तथा सर्विलांस टीम की संयुक्त तफ्तीश में पता चला कि हाथरस में एक चिकित्सक दम्पती बच्चे चुराने तथा बेचने का गिरोह चला रहा है। उन्होंने बताया कि इस दम्पती के लिए कई ऐजेंट भी काम कर रहे थे, जो एक ओर तो बच्चे के ग्राहक तलाशते हैं।

साथ ही ऐसे लोग भी जुडे़ थे, जो रेलवे स्टेशन और बस अड्डों से बच्चों को चुराते अथवा लावारिस बच्चों को अगवा कर बेच देते थे। उन्‍होंने बताया कि इस मामले में गिरोह के सरगना हाथरस के सिकन्‍दराराऊ निवासी डॉक्‍टर प्रेम विहारी और उसकी पत्नी डॉक्‍टर दयावती, बच्चा खरीदने वाली फिरोजाबाद नगर निगम की पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल, इन दोनों को बच्‍चा बेचने वाली स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी पूनम और बच्‍चा चोरी करने वाले दीप कुमार शर्मा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

मुश्‍ताक ने बताया कि बच्चा चोर गिरोह की गिरफ्तारी एवं बच्चे की बरामदगी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को कुल 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा ने बच्चों का वर्तमान और भविष्य तो चुरा ही लिया है… अब कम से कम ये काम तो न करें।’’ 

Web Title: Uttar Pradesh child stolen found house woman BJP councilor Firozabad Mathura railway station bought thief gang operator couple one lakh 80 thousand rupees

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे