UP Ki Taja Khabar: चित्रकूट जेल में बंद डकैत की संदिग्ध मौत, फल उठाने से किया मना, मार दी गोली

By भाषा | Published: April 29, 2020 05:28 PM2020-04-29T17:28:39+5:302020-04-29T17:28:39+5:30

उत्तर प्रदेश सहित देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन है। यूपी में क्राइम कम नहींं हो रहा है। मेरठ में कारोबारी और उसकी पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी गई। शामली में फल को लेकर बाग मालिक की हत्या कर दी गई।

UP Suspected death dacoit Chitrakoot jail refusing to bear fruit, shot dead | UP Ki Taja Khabar: चित्रकूट जेल में बंद डकैत की संदिग्ध मौत, फल उठाने से किया मना, मार दी गोली

त्रिपाठी ने बताया कि मृत डकैत चित्रकूट जिले के बराह निही गांव का रहने वाला था।

Highlightsकुछ साल से जेल में विचाराधीन कैदी के रूप में बंद इनामी डकैत रहे प्रह्लाद कोल की मंगलवार आधी रात बाद मौत हो गई। इलाज के लिए एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बांदाः उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की जेल में बंद एक डकैत की मंगलवार की रात संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जेलर एस.पी. त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि पिछले कुछ साल से जेल में विचाराधीन कैदी के रूप में बंद इनामी डकैत रहे प्रह्लाद कोल की मंगलवार आधी रात बाद मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि प्रह्लाद खाना खाने के बाद वह रात करीब दो बजे अपनी बैरक में सोने चला गया था। कुछ ही देर बाद उसे सीने में दर्द की शिकायत होने पर तुरन्त इलाज के लिए एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

त्रिपाठी ने बताया कि मृत डकैत चित्रकूट जिले के बराह निही गांव का रहने वाला था। मौत की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि फिलहाल हृदयाघात से मौत होने का अंदेशा है, लेकिन असली कारणों की जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद होगी।

उप्र: फल उठाने से मना करने पर बाग के मालिक को गोली मारी

शामली जिले के एक गांव में बगीचे से आड़ू उठाने से मना करने पर कुछ अज्ञात लोगों ने बगीचे के मालिक को कथित तौर पर गोली मार दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि घटना मंगलवार को थाना भवन पुलिस थाने के अंतर्गत खेड़ा गुदाई गांव में हुई। पीड़ित हर्ष बेनीवाल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। एक अधिकारी ने कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है वहां पुलिस तैनात है साथ ही आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है। 

मेरठ में कारोबारी और पत्नी की हत्या

मेरठ जिले के रसूलपुर धौलड़ी गांव में एक कारोबारी और उसकी पत्नी की उनके घर में हत्या कर दी गई। जानी थाना क्षेत्र के गांव में हुई घटना के बारे में गांव वालों को पता चला जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दम्पत्ति की हत्या संभवत: धारदार हथियारों से हमला कर और डंडों से पीटकर की गई है।

जानी थाना पुलिस ने बताया कि रसूलपुर धौलड़ी गांव में 72 वर्षीय सत्येंद्र उर्फ शक्ति गर्ग अपनी पत्नी सरिता(66) के साथ रहता था। पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह एक व्यापारी सत्येंद्र के घर सामान लेने के लिए पहुंचा। व्यापारी ने कई बार आवाज लगाई, लेकिन जब कोई बाहर नहीं आया तो पड़ोसियों के कहने पर व्यापारी ने घर के भीतर जाकर देखा, जहां सत्येंद्र और उसकी पत्नी के लहूलुहान शव मिले। आशंका जताई जा रही है कि डकैती के बाद दोनों की धारदार हथियारों से हमला कर और डंडों से पीटकर हत्या की गई। जानी थाना प्रभारी योगेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है। 

Web Title: UP Suspected death dacoit Chitrakoot jail refusing to bear fruit, shot dead

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे