डॉक्टर ने 6 महीने पहले बेरहमी से की पूर्व पत्नी की हत्या, लेकिन सोशल मीडिया पर उसे इस वजह से रखा जिंदा

By पल्लवी कुमारी | Published: December 24, 2018 01:45 PM2018-12-24T13:45:09+5:302018-12-24T13:45:09+5:30

ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का है। एसटीएफ ने आरोपी डॉक्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

UP Gorakhpur Doctor killed ex wife in june but kept alive On social media | डॉक्टर ने 6 महीने पहले बेरहमी से की पूर्व पत्नी की हत्या, लेकिन सोशल मीडिया पर उसे इस वजह से रखा जिंदा

डॉक्टर ने 6 महीने पहले बेरहमी से की पूर्व पत्नी की हत्या, लेकिन सोशल मीडिया पर उसे इस वजह से रखा जिंदा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के जाने-माने सर्जन डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी पूर्व पत्नी और प्रेमिका राखी श्रीवास्तव उर्फ ​​राजेश्वरी की कथित तौर पर छह महीने पहले हत्या कर दी थी लेकिन उसकी गिरफ्तारी अब जाकर हुई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक,  डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने  पूर्व पत्नी और प्रेमिका राखी श्रीवास्तव की हत्या करके नेपला में उसे फेंक दिया था। लेकिन पुलिस को इस मामले का पता घटना के सात महीने के बाद लगा। 

सोशल मीडिया पर रखा पत्नी को जीवित

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हुआ...तो बता दें कि डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह अपनी पत्नी को जान से मारकर, किसी को इसकी कानों कानों खबर ना लगे इसके लिए वह अपनी मृत पत्नी की सोशल मीडिया अपडेट करते रहता था। उसने लोगों को इस बात का भी भ्रम करवाया कि राखी असम में रहती है। वह बचने के लिए और उसपर कोई शक ना करे इस लिए वह लगातार राखी का सोशल मीडिया प्रोफाइल लगातार अपडेट करता था।  

तीनों आरोपी गिरफ्तार 

डॉक्टर के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी प्रमोद कुमार सिंह और देशदीपक निशाद को शनिवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। यूपी एसटीएफ अमिताभ यश ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हमनें  डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह सहित उसके दोनों साथी अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

राखी श्रीवास्तव उर्फ ​​राजेश्वरी के गायब होने की खबर राखी के भाई ने 24 जून 2018 को गोरखपुर में दर्ज करवाई। राखी के भाई ने राखी के वर्तमान पत्नी मनीष के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। मनीष बिहार गया का रहने वाला था। जिसके खिलाफ पुलिस ने धारा 366 और 506 के तहत मामला दर्ज कर केस की जांच शुरू कर दी। 

पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला 

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि एक जून को राखी मनीष के साथ नेपाल गई थी। इसी बीच पुलिस को यह भी पता चला कि डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह भी उस दौरान नेपाल में था। पुलिस को डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह के फोन डिटेल से पता चला कि, जब राखी गायब हुई तो डॉक्टर वहीं मौजूद था। नेपाल के स्थानीय पुलिस ने जून के पहले हफ्ते में किसी महिला के शव मिलने की बात की भी पुष्टि की है। जब एसटीएफ ने शव की जांत की तो पता चला कि वह राखी का ही था।  

राखी को पोखरा में पहाड़ से धक्का देकर मारा गया

पूछताछ के दौरान डॉ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने इस बात को स्वीकार कर लिया कि राखी को उसने ही मारा है, क्योंकि वह उसे ब्लैकमेल कर रही थी पैसों के लिए। डॉक्टर के मददगार ने भी जुर्म कबूल भी की है। उनके मुताबिक, राखी को पोखरा में पहाड़ से खाई में ढकेल दिया गया था।

राखी के ब्लैकमेल से परेशान था डॉक्टर 

एसटीएफ की पूछताछ में डॉक्टर ने यह बात कबूली कि राखी श्रीवास्तव को छठीं बार के प्रयास में मौत के घाट उतारा है। इससे पहले पांच बार उन्होंने प्रयास किया था पर हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। डॉक्टर ने बताया कि राखी के ब्लैकमेल करने से वह परेशान हो गए थे।

Web Title: UP Gorakhpur Doctor killed ex wife in june but kept alive On social media

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे