महिला को धमकी और गाली देने के आरोप में भाजपा नेता पर केस दर्ज, विपक्ष ने उठाया सवाल तो पार्टी ने झाड़ा पल्ला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2022 07:45 AM2022-08-06T07:45:43+5:302022-08-06T10:16:53+5:30

आरोपी भाजपा नेता का महिला के साथ अभद्रता करने वाला वीडियो वायरल होने पर बीजेपी ने सफाई दी है। भाजपा की नोएडा इकाई के प्रमुख मनोज गुप्ता ने कहा, "वह करीब चार-पांच साल पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ पार्टी में आया था, जो अब भाजपा छोड़ चुके हैं। त्यागी उनका शिष्य था और भाजपा का सदस्य नहीं था।"

up BJP leader Shrikant Tyagi threatened woman lewd abuses case registered party shrugged off congress aap spa viral video | महिला को धमकी और गाली देने के आरोप में भाजपा नेता पर केस दर्ज, विपक्ष ने उठाया सवाल तो पार्टी ने झाड़ा पल्ला

फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

Next
Highlightsभाजपा नेता का एक महिला के साथ अभद्रता करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। घटना के बाद आरोपी फरार है और विपक्ष ने इस पर सवाल भी उठाया है। हंगामा के बाद भाजपा की सफाई भी सामने आई है।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में गौतबुद्धनगर जिले में पुलिस ने एक महिला के साथ अभद्रता करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सत्तारूढ़ दल की स्थानीय इकाई ने उसे अपना सदस्य होने से इनकार किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी नेता श्रीकांत त्यागी फरार है। घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

क्या है पूरा मामला

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकिता शर्मा ने बताया, “सेक्टर-98 -बी के ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में रहने वाले श्रीकांत त्यागी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी भी महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है।” 

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ है जिसमें कथित रूप से दिख रहा है कि वह एक महिला के साथ बहस कर रहा है और कुछ ही देर में वह महिला के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर देता है। 

आरोपी ने खुद को बताया भाजपा का नेता

आपको बता दें कि त्यागी ने सोशल मीडिया पर खुद को भाजपा के किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य और सत्तारूढ़ दल की युवा किसान समिति का राष्ट्रीय समन्वयक बताया है। इस घटना के बाद विपक्षी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। 

क्या बोली पीड़ित महिला

इस घटना के बाद महिला का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर आया है। वीडियो में पीड़ित महिला ने कहा, "मैं ग्रैंड ओमेक्स में रहती हूं। यहां ग्राउंड फ्लोर पर एक बंदा रहता है, जो छोटे बड़े-पौधे लगा कर जमीन का इल्लीगल अधिग्रहण कर रहा था। मैंने आकर बोला कि यह पौधे हटा लो, तो वो नहीं मान रहा था। मैंने हटाने की कोशिश की तो बोला कि अगर तू मेरे पौधे छूएगी तो मैं तुझे छुऊंगा। उसने मुझसे बहुत अभद्रता से बात की। मुझे बहुत गालियां दीं। उसने मुझे भी बदतमीजी से बोला, मेरे पति को भी और मेरे बच्चों को भी। मुझे धक्का भी दिया।"

विपक्ष ने घेरा सरकार को

सपा ने ट्विटर पर लिखा, “ उत्तर प्रदेश में सत्ता संरक्षित भाजपाई गुंडे प्रतिदिन बहन बेटियों का कर रहे अपमान! नोएडा के ओमेक्स सिटी में भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी ने महिला को दी भद्दी-भद्दी गालियां, की अपमानजनक टिप्पणी। शर्मनाक! आरोपी भाजपा नेता को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोरतम कार्रवाई करे पुलिस।” 

कांग्रेस और आप ने भी उठाए सवाल

विधानसभा चुनाव में नोएडा से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं पंखुरी पाठक ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि शहर में आम लोगों के खिलाफ भाजपा नेताओं का ऐसा व्यवहार सामने आया है। आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेता भूपेंद्र जादौन ने भी घटना को लेकर त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी टिपणी की है। उन्होंने कहा, “इस मामले में त्वरित FIR के लिए DCW यूपी पुलिस के संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है।”

बीजेपी ने दी सफाई

इस बीच, भाजपा की नोएडा इकाई के प्रमुख मनोज गुप्ता ने कहा कि त्यागी पार्टी से जुड़ा नहीं है। गुप्ता ने कहा, "वह करीब चार-पांच साल पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ पार्टी में आया था, जो अब भाजपा छोड़ चुके हैं। त्यागी उनका शिष्य था और भाजपा का सदस्य नहीं था।" 

Web Title: up BJP leader Shrikant Tyagi threatened woman lewd abuses case registered party shrugged off congress aap spa viral video

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे