UP: 6 convicts given life imprisonment for killing farmer in Banda District five year ago | यूपी: खेत से खच्चर निकालने का विरोध करने पर किसान को उतार मौत के घाट, 6 दोषियों को मिली उम्रकैद
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश के बांदा जिले की एक अदालत ने पांच साल पूर्व एक किसान की कुल्हाड़ी और गोली मारकर हत्या करने के मामले में छह दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोषियों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की एक अदालत ने पांच साल पूर्व एक किसान की कुल्हाड़ी और गोली मारकर हत्या करने के मामले में छह दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है और उन पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

जिले के सहायक शासकीय अधिवक्ता कैलाश चौबे ने शुक्रवार को बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद किसान रामबहोरी निषाद (28) की कुल्हाड़ी और गोली मारकर हत्या करने का दोष सिद्ध हो जाने पर विजय उर्फ उत्तम गधेड़, रामकरण, उसके पुत्र कमतू, सिद्धू गधेड़, रामचन्द्र निषाद और उसके पुत्र गौतम को बृहस्पतिवार को उम्रकैद की सजा सुनाने के अलावा प्रत्येक दोषी पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

जुर्माने की 75 फीसदी रकम मृतक के आश्रितों को दिए जाने का आदेश दिया गया है। चौबे ने बताया कि ये छह लोग 23 अक्टूबर 2014 की सुबह अपने खच्चरों को किसान के खेत से निकाल रहे थे, जिसका उसने विरोध किया था। इसी से नाराज होकर इन छह लोगों ने पहले उसे कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। बाद में उसे तमंचे से गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

Web Title: UP: 6 convicts given life imprisonment for killing farmer in Banda District five year ago
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे