उन्नाव रेप-आग कांड: महिला आयोग ने DGP से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: December 5, 2019 01:47 PM2019-12-05T13:47:56+5:302019-12-05T14:09:09+5:30

महिला आयोग ने मीडिया को बताया, ''हमने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को पत्र लिखा है कि के मामले में क्या कार्रवाई हुई, इसकी रिपोर्ट जल्द मुहैया कराई जाए।

Unnao rape-fire case: Women Commission NCW seeks action report from DGP | उन्नाव रेप-आग कांड: महिला आयोग ने DGP से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsसमाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध मामलों में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीड़िता का इलाज सरकारी खर्चे पर होगा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बिहार इलाके में एक रेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। महिला आयोग ने मीडिया को बताया, ''हमने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को पत्र लिखा है कि के मामले में क्या कार्रवाई हुई, इसकी रिपोर्ट जल्द मुहैया कराई जाए।

बता दें कि मामले की भयावहता के कारण यह सबकी नजर में आ गया है। राजनीतिक हल्कों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध मामलों में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीड़िता का इलाज सरकारी खर्चे पर होगा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


बता दें कि इस वर्ष मार्च में पीड़िता ने पुलिस में रेप का मामला दर्ज कराया था। गुरुवार को पीड़िता रेप के मामले में सुनवाई के लिए अदालत जा रही थी तभी रास्ते में रेप के आरोपी और चार अन्य ने मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया था। 


अब तक आई खबरों में बताया गया है कि पीड़िता की हालत बेहद नाजुक है। पीड़िता का शरीर 90 फीसदी तक झुलस चुका है। पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Web Title: Unnao rape-fire case: Women Commission NCW seeks action report from DGP

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :rapeरेप