उन्नाव और आगरा में टक्कर के बाद आग लगी, डीसीएम चालक, डंपर चालक और परिचालक की जलकर मौत, 4 और की मौत, नौ घायल

By भाषा | Published: December 3, 2022 07:01 PM2022-12-03T19:01:35+5:302022-12-03T19:26:59+5:30

उत्तर प्रदेशः हसनगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) दीपक कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे अजगैन थाना क्षेत्र में चमरौली स्कूल के पास डीसीएम, ट्रेलर और डंपर में भिड़ंत हो गई थी, इस दुर्घटना के चलते दो वाहनों में आग लग गई।

Unnao and Agra Fire broke out collision 7 including driver-operator killed nine others injured uttar pradesh police | उन्नाव और आगरा में टक्कर के बाद आग लगी, डीसीएम चालक, डंपर चालक और परिचालक की जलकर मौत, 4 और की मौत, नौ घायल

शिनाख्त पप्पू सिंह (52) और डंपर के चालक बलवीर सिंह (42) और परिचालक सतीश कुमार (46) के रूप में हुई है, ये दोनों सगे भाई हैं।

Next
Highlightsघटना में डीसीएम चालक और डंपर चालक तथा परिचालक की जलकर मौत हो गई है।वाहन नंबर के आधार पर सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। शिनाख्त पप्पू सिंह (52) और डंपर के चालक बलवीर सिंह (42) और परिचालक सतीश कुमार (46) के रूप में हुई है, ये दोनों सगे भाई हैं।

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव जिले के अजगैन थाना क्षेत्र में कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर चमरौली के निकट शुक्रवार की सुबह तीन वाहनों की आपस में टक्कर होने से उनमें आग लग गई जिससे इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

हसनगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) दीपक कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे अजगैन थाना क्षेत्र में चमरौली स्कूल के पास डीसीएम, ट्रेलर और डंपर में भिड़ंत हो गई थी, इस दुर्घटना के चलते दो वाहनों में आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना में डीसीएम चालक और डंपर चालक तथा परिचालक की जलकर मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि वाहन नंबर के आधार पर सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। सीओ ने बताया कि वाहन मालिकों से वार्ता के आधार मृत डीसीएम चालक की शिनाख्त पप्पू सिंह (52) और डंपर के चालक बलवीर सिंह (42) और परिचालक सतीश कुमार (46) के रूप में हुई है, ये दोनों सगे भाई हैं।

अधिकारी ने बताया कि बताया तीनो वाहनों में डीसीएम जिसमें लकड़ी लदी थी सबसे आगे थी, उसके ब्रेक लेने पर पीछे चल रहा ट्रेलर उसमें आकर भिड़ गया। इस भिड़ंत में डीसीएम के चालक की मौत हो गई और ट्रेलर का चालक तथा परिचालक सुरक्षित है। सबसे पीछे गिट्टी लदा डंपर था जिसके ओवर स्पीड होने से वह भी आकर भिड़ गया। वाहनों की भिड़ंत के बाद उनमें आग लग गई । उन्होंने बताया कि इस घटना में डंपर के चालक एवं परिचालक जिंदा जल गये।

आगरा में जीप और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत, नौ घायल

आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी इलाके में शनिवार को बारात ले कर जा रही एक जीप के एक ट्रक से टकरा जाने की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि नौ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि यह हादसा आगरा-जयपुर राजमार्ग पर स्थित कोरई टोल प्लाजा के निकट सुबह करीब पांच बजे हुआ।

उन्होंने कहा कि वाहन राजस्थान के अजमेर से दूल्हे और उसके परिवार सहित बारातियों को लेकर बिहार के पटना जा रहा था। पुलिस के अनुसार, जीप चालक को गाड़ी चलाते समय नींद आ गई, जिसके चलते यह दुर्घटना हुयी । उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने घायलों को बचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

आगरा के पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) सत्यजीत गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि परिवार के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि जीप के चालक ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया । उन्होंने बताया कि घायलों का उपचार चल रहा है । गुप्ता ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और शिकायत दर्ज होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में कार खाई में गिरी: चार लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में शनिवार को एक कार के खाई में गिर जाने से दो महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के उप निरीक्षक राजेश जोशी ने बताया कि दुर्घटना शेरगढ़ रोड पर हुई, जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

उनकी पहचान जयंत सिंह (65), सीमा (36), अनीता (32) और उसके 10 वर्षीय बेटे समर के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि शवों को खाई से निकाल लिया गया है और दुर्घटना में घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जोशी ने बताया कि कार में सवार सभी यात्री एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद बेरीनाग से लौट रहे थे। वे लोग डोरियाल और कफलीगर गांव के रहने वाले हैं।

Web Title: Unnao and Agra Fire broke out collision 7 including driver-operator killed nine others injured uttar pradesh police

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे