उदयपुरः हत्या करने वाले दोनों आरोपी अरेस्ट, मोटरसाइकिल से भाग रहे थे, कई इलाके में इंटरनेट बंद

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 28, 2022 09:00 PM2022-06-28T21:00:22+5:302022-06-28T21:33:57+5:30

राजस्थान पुलिस ने उदयपुर जिले में हुई टेलर की नृशंस हत्या में कथित रूप से दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकड़ा गया।

Udaipur murder Both accused arrested Rajsamand Dhan Mandi Police Station Section 144 & curfew imposed in Dhanmandi, Ghantaghar, Hathipol Rajasthan | उदयपुरः हत्या करने वाले दोनों आरोपी अरेस्ट, मोटरसाइकिल से भाग रहे थे, कई इलाके में इंटरनेट बंद

राजस्थानः पुलिस ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Highlightsपुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया गया।उदयपुर हत्याकांड के बाद लोगों ने सड़कों पर आकर विरोध दर्ज़ कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं।

जयपुरः राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद की गई हैं। उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया गया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा किउदयपुर में कन्हैया लाल साहू की बर्बर हत्या करने वाले दोनों हत्यारों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को राजस्थान पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। 

उदयपुर हत्याकांड के बाद लोगों ने सड़कों पर आकर विरोध दर्ज़ कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है। हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। कोई कमी नहीं रखेंगे।

राजस्थान में उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है। कथित रूप से दिन दहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया। उन्होने कहा,‘‘हमने आरोपियों की पहचान की पुष्टि की है। 10 टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया था।’’ राजसमंद उदयपुर जिले का पड़ोसी जिला है। 

पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकडा गया। राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया।

उन्होंने कहा,‘‘हमने आरोपियों की पहचान की पुष्टि की है। 10 टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया था।’’ एक वीडियो क्लिप में एक कथित हमलावर को कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी धमकी देते हुए कहा कि ‘‘यह छुरा उन तक भी पहुंचेगा’’।

भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आज उदयपुर में जो हुआ है वो अपने आप में एक अलग घटना नहीं हैं। महीनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार, CM जिस प्रकार के बयान दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस का जिस तरह इस्तेमाल हो रहा है...जनता को अपने हाल पर छोड़ा हुआ है, जिहादियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

किस तरह एक व्यक्ति का हौसला इतना बुलंद हुआ ये इसी कारण से है क्योंकि CM या राजस्थान गृह मंत्री के जिस प्रकार के बयान आ रहे थे। एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। तुष्टिकरण की राजनीति का उदाहरण राजस्थान में पूरा तालिबान बना कर रखा है।

Web Title: Udaipur murder Both accused arrested Rajsamand Dhan Mandi Police Station Section 144 & curfew imposed in Dhanmandi, Ghantaghar, Hathipol Rajasthan

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे