Telangana Protest against rape teenager burnt owner petrol dies hospital after 28 days | तेलंगाना: रेप का विरोध, किशोरी को घर के मालिक ने पेट्रोल डालकर जलाया, 28 दिन बाद अस्पताल में मौत
निजी अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद पुलिस को इसके बारे में पांच अक्टूबर को पता चला।

Highlightsहैदराबाद के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान बृहस्पतिवार रात को उसकी मौत हो गई।आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की कुछ धाराएं लगाई गई थीं जिन्हें बदला जाएगा। मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) को बदलकर अब धारा 302 (हत्या) लगाई जाएगी।

हैदराबादः तेलंगाना के खम्मम शहर में एक व्यक्ति के घर पर घरेलू सहायक के रूप में काम करने वाली जिस किशोरी को घर के मालिक ने जला दिया था, लगभग एक महीने चले उपचार के बाद बृहस्पतिवार रात को यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

खम्मम में 18 सितंबर को जनजातीय समुदाय की 13 वर्षीय किशोरी से कथित तौर पर घर के मालिक ने बलात्कार का प्रयास किया था जिसका विरोध करने पर आरोपी ने उसे जला दिया था। खम्मम के पुलिस आयुक्त तफसीर इकबाल ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा, “हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान बृहस्पतिवार रात को उसकी मौत हो गई।”

उन्होंने कहा कि आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की कुछ धाराएं लगाई गई थीं जिन्हें बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) को बदलकर अब धारा 302 (हत्या) लगाई जाएगी। हालांकि घटना 18 सितंबर को हुई थी लेकिन पीड़िता को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद पुलिस को इसके बारे में पांच अक्टूबर को पता चला।

पुलिस ने बताया था कि घटना के दिन घर के मालिक ने किशोरी से बलात्कार करने का प्रयास किया और इसमें असफल रहने पर उसने किशोरी पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया। पुलिस के अनुसार किशोरी सत्तर प्रतिशत तक जल गई थी। तेलंगाना राज्य मानवाधिकार आयोग ने घटना के बारे में मीडिया में आई खबरों का स्वतः संज्ञान लिया और खम्मम पुलिस से इस बाबत रिपोर्ट तलब की।

बलात्कार की शिकार बच्ची की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम बलात्कार की शिकार नौ साल की बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। कानपुर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल के एक चिकित्सक ने शुक्रवार को बताया, "बिसंडा क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम बलात्कार की शिकार हुई नौ साल की बच्ची की हालत अत्यधिक रक्तस्राव होने से नाजुक बनी हुई है। उसे बृहस्पतिवार को बेहतर इलाज के लिए यहां से कानपुर के अस्पताल में भेजा गया था, जहां उसका उपचार चल रहा है।"

बिसंडा थाने के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, "आरोपी युवक समशुद्दीन (22) को गिरफ्तार कर लिया गया है। बांदा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के. सत्यनारायण ने भी घटनास्थल का दौरा किया है और पीड़ित परिवार से बातचीत कर सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।" गौरतलब है कि जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम नौ साल की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक "बुधवार को एक महिला अपने घर में बच्ची को अकेले छोड़कर अपनी बुजुर्ग सास के साथ खेतों में घास काटने गयी थी, तभी शाम करीब छह बजे सूना घर पाकर पड़ोसी युवक समसुद्दीन (22) उसकी बच्ची के साथ कथित बलात्कार किया था।"

Web Title: Telangana Protest against rape teenager burnt owner petrol dies hospital after 28 days
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे