swami chinmayanand shahjahanpur law student update may be both accused celebrate diwali in jail | चिन्मयानंद और शाहजहांपुर की लॉ छात्रा को जेल में मनानी पड़ सकती है इस बार दिवाली! 
चिन्मयानंद और शाहजहांपुर की लॉ छात्रा को जेल में मनानी पड़ सकती है इस बार दिवाली! 

Highlightsशाहजहांपुर पीड़िता पर स्वामी चिन्मयानंद से जबरन वसूली का आरोप है।स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगने के बाद कोर्ट ने 20 सितंबर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

शाहजहांपुर की लॉ छात्रा यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही  स्वामी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार छात्रा की जमानत याचिका भी स्थानीय सेशन कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गई है। दोनों की जमानत हाई कोर्ट से ही मिल सकती है। हाई कोर्ट में अभी दशहरे की छुट्टी चल रही है। 14 अक्टूबर के बाद दोनों की जमानत अर्जी हाईकोर्ट में दी जा सकती है। लेकिन उसमें किसी भी तरह की देरी हुई तो फिर इस साल दिवाली इन दोनों को जेल में ही मनानी होगी। 

चिन्मयानंद की पेशी की अगली तारीख 16 अक्टूबर तय की है। चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। स्वामी चिन्मयानंद को रेप के आरोप में 20 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। वहीं रेप का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ की छात्रा को रंगदारी के आरोप में 24 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। 

चिन्मयानंद प्रकरण मामले में छात्रा और उसके साथियों का वीडियो हुआ था वायरल

पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार छात्रा और उसके साथियों का एक कथित वीडियो 26 सितंबर को वायरल हुआ था। एक कार में बनाये गये इस वीडियो में चार लोग बैठे दिख रहे हैं। उसमें पीछे बैठी एक लड़की की भी आवाज सुनायी दे रही है, हालांकि उसका चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है। उन चारों के बीच मोबाइल सिम कार्ड के इस्तेमाल को लेकर बातचीत सुनायी दे रही है। वीडियो में सिम कार्ड, फोन चोरी करने और पांच करोड़ रुपये मांगने की बात भी की जा रही है। कार में चालक के बगल वाली सीट पर बैठा युवक कह रहा है कि कोई छोटा—मोटा आदमी नहीं है, जिससे पांच करोड़ मांग लिये हैं। हालांकि यह नहीं कहा जा रहा है कि वह रकम किससे मांगी गयी है। 

जानें चिन्मयानंद मामले के बारे में 

स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एलएलएम की छात्रा ने 24 अगस्त 2019 को एक वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया।

वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा लापता हो गई थी।  25 अगस्त को पीड़िता के पिता ने किडनैपिंग और जान से मारने की धाराओं में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। जिसके बाद स्वामी चिन्मयानंद के वकील ने पांच करोड़ रुपए रंगदारी मांगने का भी मुकदमा दर्ज करा दिया था। मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पीड़िता को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी ने मामले की जांच शुरू की।
 


Web Title: swami chinmayanand shahjahanpur law student update may be both accused celebrate diwali in jail
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे