Sushant Singh Rajput case: ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के लिए NCB की ताबड़तोड़ छापेमारी, मुंबई व गोवा में 7 जगहों पर रेड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 12, 2020 02:44 PM2020-09-12T14:44:59+5:302020-09-12T14:44:59+5:30

मुंबई व गोवा में ड्रग माफियाओं को पकड़ने के लिए एक साथ 7 जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

Sushant Singh Rajput case: NCB raids for arrest of drug peddlers, raids at 7 places in Mumbai and Goa | Sushant Singh Rajput case: ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के लिए NCB की ताबड़तोड़ छापेमारी, मुंबई व गोवा में 7 जगहों पर रेड

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsएनसीबी की टीम को यह जानकारी रिया मामले में गिरफ्तार ड्रग पेडलर्स अनुज केशवानी से पूछताछ के बाद मिली है।समीर वानखेड़े गोवा में छापेमारी कर रही एनसीबी टीम को लीड कर रहे हैं। इस मामले में रिया चक्रवर्ती व उसके भाई शौविक चक्रवर्ती को एनसीबी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली:सुशांत सिंह राजपूत मामले में पूछताछ के बाद एनसीबी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती व उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा, भी कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, अब एनसीबी टीम ड्रग तस्करी से जुड़े मामले में संलिप्त सभी लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्राप्त जानकारी के हिसाब से अलग-अलह जगहों पर दबिश दे रही है।  

डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीबी की टीम ने पूछाताछ के बाद जो सबूत मिले हैं, उसी के आधार पर शनिवार की सुबह मुंबई व गोवा में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। कुल मिलाकर दोनों शहरों के 7 जगहों पर छापेमारी की बात सामने आ रही है। 

छापेमारी की कार्रवाई अनुज केशवानी से पूछताछ के बाद मिली-

बता दें कि एनसीबी की टीम को यह जानकारी रिया मामले में गिरफ्तार ड्रग पेडलर्स अनुज केशवानी से पूछताछ के बाद मिली है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, अनुज ने एनसीबी की टीम को ड्र पैडलर्स से जुड़ी अहम जानकारी एनसीबी को दी है।

जानकारी के मुताबिक, समीर वानखेड़े गोवा में छापेमारी कर रही एनसीबी टीम को लीड कर रहे हैं। यह कार्रवाई सीधे-सीधे सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आए ड्रग्स एंगल और रिया चक्रवर्ती से संबंधित बताई जा रही है

सुशांत के घर से इस तरह रिया के घर भेजी गई थी ड्रग्स, NCB जांच में हुआ खुलासा

एनसीबी ने इस मामले में इससे पहले खुलासा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत के घर से रिया चक्रवर्ती के घर एक कोरियर भेजा गया था, इस कोरियर में करीब आधा किलो तक ड्रग्स था। 

आज तक की मानें तो जांच में पाया गया है कि सुशांत के घर से दीपेश सावंत ने कोरियर कोरियर बॉय को दिया था और रिया के घर पर शोविक ने कोरियर बॉय से कोरियर लिया था। कोरियर में अन्य सामान होने की वजह से यह पकड़ा नहीं गया था।  

ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं-

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर गुरुवार को मुंबई की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब कोर्ट ने शुक्रवार को जमानत याचिका पर अपना फैसला सुना दिया है।

ड्रग चैट मामले में रिया चक्रवर्ती व उनके भाई समेत अन्य की आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने सभी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं इसलिए अभी उन्हें भायखला जेल में ही रहना होगा। 

फिलहाल रविवार तक तो रिया को जेल में रहना ही होगा। कयास लगाया जा रहा है कि रिया के वकील अब हाई कोर्ट की रूख जमानत के लिए कर सकते हैं।ड्रग्स मामले में एनसीबी ने जिन भी लोगों की गिरफ्तारी की है उनमें रिया चक्रवर्ती, शौव‍िक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद व‍िलात्रा, अब्‍दुल बासित के नाम शामिल हैं।

Web Title: Sushant Singh Rajput case: NCB raids for arrest of drug peddlers, raids at 7 places in Mumbai and Goa

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे