South Korea fire: निर्माण स्थल पर आग लगने से 38 लोगों की मौत, कई लोग इचिओन में निर्माणाधीन गोदाम में फंसे

By भाषा | Published: April 29, 2020 09:40 PM2020-04-29T21:40:05+5:302020-04-29T21:40:05+5:30

प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय दमकल तथा पुलिस एजेंसियों से खोज एवं बचाव अभियान के लिए "सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों" का सहारा लेने का आदेश दिया है।

South Korea fire: Dozens killed in warehouse blaze in Icheon | South Korea fire: निर्माण स्थल पर आग लगने से 38 लोगों की मौत, कई लोग इचिओन में निर्माणाधीन गोदाम में फंसे

सियो ने बताया कि 260 से अधिक आपात कर्मियों को आग पर काबू पाने में घंटों लग गए। (file photo)

Highlightsअधिकारी आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है, जिसके विस्फोट के बाद लगने की आशंका है। हादसे के समय कर्मचारी भूमिगत तल पर काम कर रहे थे। इचिओन शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सियो सुअंग ह्यून ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद 70 कर्मचारियों में से 14 अन्य लापता हैं।

सियोलः दक्षिण कोरिया की राजधानी के पास बुधवार को एक निर्माण स्थल पर लगी आग में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मृतक संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई लोगों के इचिओन में निर्माणाधीन गोदाम में फंसे होने की आशंका है।

आग आज दोपहर में लगी और सैकड़ों दमकल कर्मियों को इस पर काबू पाने में घंटो लग गए। अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल आठ कर्मियों का पास ही के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है, जबकि दों लोगों को मामूली चोट आई है।

उन्होंने बताया कि 30 मजदूर वहां से निकलने में कामयाब रहे जबकि एक का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। इचिओन शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सियो सुअंग ह्यून ने बताया कि अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगा रहे है, जिसके विस्फोट के बाद लगने की आशंका है।

हादसे के समय कर्मचारी भूमिगत तल पर काम कर रहे थे। प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय दमकल तथा पुलिस एजेंसियों से खोज एवं बचाव अभियान के लिए "सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों" का सहारा लेने का आदेश दिया है।

दमकल कर्मियों का कहना है कि ऐसा लगता है कि उन लोगों की भी जान चली गई है। इचिओन शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सियो सुअंग ह्यून ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद 70 कर्मचारियों में से 14 अन्य लापता हैं। घटनास्थल पर तलाश जारी है। सियो ने बताया कि 260 से अधिक आपात कर्मियों को आग पर काबू पाने में घंटों लग गए।

अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है, जिसके विस्फोट के बाद लगने की आशंका है। हादसे के समय कर्मचारी भूमिगत तल पर काम कर रहे थे। प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय दमकल तथा पुलिस एजेंसियों से खोज एवं बचाव अभियान के लिए "सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों" का सहारा लेने का आदेश दिया है। 

Web Title: South Korea fire: Dozens killed in warehouse blaze in Icheon

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे