मुखिया भाई को लोहे रॉड से पीट-पीटकर मार डाला, अब तक 6 मुखिया की हत्या

By एस पी सिन्हा | Published: January 23, 2022 03:23 PM2022-01-23T15:23:11+5:302022-01-23T15:24:12+5:30

आवापुर दक्षिणी पंचायत के मुखिया मो. जकाउल्लाह उर्फ जकी के भाई मो. नसरूल्लाह की हत्या के बाद पुपरी में जनाक्रोश भड़क उठा है.

Sitamarhi Mukhiya brother beaten death iron rod six Mukhiya killed in Bihar police cm nitish kumar | मुखिया भाई को लोहे रॉड से पीट-पीटकर मार डाला, अब तक 6 मुखिया की हत्या

ग्रामीमों का कहना है कि मृतक घर से निकलकर गांव की तरफ जा रहा था.

Highlightsहत्या के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.पूर्व की रंजिश व राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर तनाव गहरा गया है. मृतक मदरसा में शिक्षक के पद पर कार्यरत था.

पटनाः बिहार में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद से हिंसा का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चुने गए जनप्रतिनिधियों व उनके परिजनों को निशाना बनाया जा रहा है. राज्य में अब तक छह मुखिया की हत्या हो चुकी है. अब सीतामढ़ी जिले में मुखिया के भाई की निर्मम तरीके से हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है.

 

इस घटना के बाद आज सुबह से ही आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना के सामने सड़क जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार आवापुर दक्षिणी पंचायत के मुखिया मो. जकाउल्लाह उर्फ जकी के भाई मो. नसरूल्लाह की हत्या के बाद पुपरी में जनाक्रोश भड़क उठा है. खासकर समर्थक व ग्रामीण उक्त हत्या के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

पूर्व की रंजिश व राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर तनाव गहरा गया है. इलाके में दहशत का भी माहौल है. बताया जाता है कि मो. नसरुल्लाह को बीच सड़क पर लोहे का रॉड और धारदार हथियार से हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. जख्मी हालात में स्थानीय लोगों ने उसे पीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया. मृतक मदरसा में शिक्षक के पद पर कार्यरत था.

ग्रामीमों का कहना है कि मृतक घर से निकलकर गांव की तरफ जा रहा था. जहां हमलावरों ने घेर लिया तथा हमला कर दिया. मुखिया के भाई की दिनदहाड़े हत्या को लेकर गांव में कोहराम मच गया. परिजनों ने कहा कि पुपरी पुलिस के द्वारा पूर्व विवाद में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया था, जिसकी वजह से हत्यारों का मनोबल और भी बढ़ गया.

इसी का परिणाम यह निकला कि बीच सड़क पर सरेआम हत्यारों ने मृतक पर हमला बोल उसे मौत के घाट उतार दिया. उधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों की मांग है कि हत्यारों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करे. सडक जाम के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाये.

सूचना मिलने पर डीएसपी(मुख्यालय) राम कृष्णा और राजीव कुमार रंजन समेत अन्य चार थानों की पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को शांत करने में जुट गए. काफी समझाने बुझाने के बाद मामला को शांत कराया जा सका. तनाव को लेकर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम वहां कैंप कर रही है.

सर्किल इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह ने बताया है कि पुरानी रंजिश में हत्या को अंजाम दिया गया है. पुलिस विवाद से जुडे़ बिंदुओं पर जांच कर रही है. हत्या से जुडे़ लोगों को चिन्हित कर लिया गया है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Web Title: Sitamarhi Mukhiya brother beaten death iron rod six Mukhiya killed in Bihar police cm nitish kumar

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे