कोलकाता के स्‍वर्ण व्‍यवसायी से 20 लाख लूटे, पुलिस की वर्दी और गाड़ी से आए थे अपराधी, ऐसे दिया अंजाम

By एस पी सिन्हा | Published: November 29, 2021 08:18 PM2021-11-29T20:18:39+5:302021-11-29T20:19:19+5:30

बिहार के सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र के फुर्सतपुर धर्म कांटा के पास का मामला है. अपराधियों ने ओवरटेक कर स्वर्ण व्यवसायी की कार को रोक लिया.

Saran 20 lakhs looted Kolkata gold businessman criminals police uniform and car bihar patna | कोलकाता के स्‍वर्ण व्‍यवसायी से 20 लाख लूटे, पुलिस की वर्दी और गाड़ी से आए थे अपराधी, ऐसे दिया अंजाम

इलाके में सघन छापेमारी की जा रही है. बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Next
Highlights20 लाख रुपये नकद, उनका मोबाइल एवं गाड़ी की चाबी ले ली.लुटेरों ने बड़ी आसानी से व्‍यवसायी के रुपये ले लिए और चलते बने.चार बदमाश फुर्सतपुर गांव के पास एनएच पर बोलेरो खड़ी कर खडे़ थे.

पटनाः बिहार के सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र के फुर्सतपुर धर्म कांटा के पास रविवार की रात हुई एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत कोलकाता के सर्राफा व्‍यवसायी से 20 लाख रुपए लूट लिया गया.

हैरानी की बात यह है कि लूटने वाले पुलिस की वर्दी में थे और उनके साथ बकायदा पुलिस जीप भी थी. लुटेरे बोलेरो जीप से आए थे. उनकी जीप पर पुलिस का लोगो और सायरन भी लगा था. स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि लूटने वाले लोग पुलिस की वर्दी पहनकर आए अपराधी थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलकाता के स्वर्ण व्यवसाई निपन दास छपरा में कई दुकानों में दिए गए आभूषण के बाबत पैसे की वसूली कर अपनी कार से कोलकाता लौट रहे थे. जहां रात में लौटने में उन्हें काफी विलंब हो गई. इसी दौरान फुर्सतपुर धर्म कांटा के समीप अपराधियों ने ओवरटेक कर स्वर्ण व्यवसायी की कार को रोक लिया और हथियार के बल पर 20 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया.

आशंका है कि अपराधियों द्वारा व्यवसायियों का पहले से ही पीछा किया जा रहा था. इसके बाद मौका मिलते ही बदमाशों ने घटना को अंजाम दे दिया है. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. जहां मोबाइल सर्विलांस के आधार पर भी पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है. लुटेरे पुलिस की वर्दी में थे. उन्‍होंने गाड़ू चेकिंग के नाम पर सर्राफा की गाड़ी रोकी थी.

इसके साथ ही व्‍यवसायी का मोबाइल फोन भी ले लिया. लुटेरों ने बड़ी आसानी से व्‍यवसायी के रुपये ले लिए और चलते बने. घटना के बाद काफी देर तक व्‍यवसायी को समझ ही नहीं आया कि उनके साथ लूट हो गई है. बाद में जब इसका एहसास हुआ तो उन्‍होंने पुलिस को सूचना दी. पीड़ित व्‍यवसायी ने बताया कि पुलिस की ड्रेस में चार बदमाश फुर्सतपुर गांव के पास एनएच पर बोलेरो खड़ी कर खडे़ थे.

बोलेरो पर पुलिस का लोगों था एवं सायरन भी लगा हुआ था. जैसे ही व्यवसायी की कार वहां कुछ आगे बढ़ी कि पुलिस के वेश में बदमाशों ने ओवरटेक कर गाड़ी को चेक करने के लिए रोक लिया. इसके बाद वाहन को चेक करने के बहाने उसमें से 20 लाख रुपये नगद, उनका मोबाइल एवं गाड़ी की चाबी ले ली.

व्यवसायी द्वारा इसका विरोध किए जाने पर बदमाशों ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए पिस्टल का भय भी दिखाया. इस दौरान वहां पर कुछ अन्य बदमाश सादे लिबास में भी खडे थे. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ सहित स्थानीय थाना की पुलिस व अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दिए.

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास में नाकेबंदी की गई, लेकिन वे फरार होने में सफल रहे. पुलिस ने संभावना जताई है कि इसमें किसी लाइनर की भी प्रमुख भूमिका हो सकती है, जिसकी तलाश की जा रही है. इस संबंध में एसपी संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस के वेश में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है. आसपास के इलाके में सघन छापेमारी की जा रही है. बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Web Title: Saran 20 lakhs looted Kolkata gold businessman criminals police uniform and car bihar patna

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे