दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के नाम पर बिहार में मांगी गई 50 लाख रुपये की रंगदारी, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 12, 2022 08:00 PM2022-02-12T20:00:16+5:302022-02-12T20:08:55+5:30

चंदन को भेजे गये पर्चे में लिखा है कि हम लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के मेंबर हैं। अगर नहीं जानते हो तो यूट्यूब और गूगल पर हमारे बारे में सर्च कर लेना। सीधे से 50 लाख रुपये दे दो नहीं तो तुम अपनी मौत के खुद जिम्मेदार होगे। पर्चे के आखिर में तिहाड़ जेल नम्बर 3 भी लिखा हुआ है।

Rs 50 lakh extortion sought in Bihar in the name of gangster Lawrence Bishnoi lodged in Delhi's Tihar Jail, know the whole matter | दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के नाम पर बिहार में मांगी गई 50 लाख रुपये की रंगदारी, जानिए पूरा मामला

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के नाम पर बिहार में मांगी गई 50 लाख रुपये की रंगदारी, जानिए पूरा मामला

Highlightsअज्ञात बदमाशों ने संध्या स्वीट्स के मालिक चंदन कुमार के घर पर करीब पांच राउंड फायरिंग कीअपराधियों ने पर्ची में कहा कि 50 लाख रुपये दे दो नहीं तो अपनी मौत के जिम्मेदार तुम खुद होगेगोपालगंज में पहले भी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के नाम पर रंगदारी मांगने की घटना हो चुकी है

गोपालगंज: देश की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ में बंद कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के गैंग ने कथित तौर पर बिहार के गोपालगंज में एक व्यवसायी को धमकी देते हुए उससे रंगदारी मांगी है। जानकारी के मुताबिक कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के गृहक्षेत्र गोपालगंज में एक हलवाई से 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर प्रशासन को सकते में डाल दिया है।

इस खबर ने पटना से गोपालगंज तक पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। बिहार में अब तक लोकल बदमाशों के मामले सामने आते थे लेकिन अब तो दिल्ली से जुड़े इस रंगदारी के मामले ने बिहार पुलिस के कान खड़े कर दिये हैं।

जानकारी के मुताबिक गोपालगंज के हथुआ मार्केट में चंदन कुमार की संध्या स्वीट्स के नाम से मिठाई की दुकान है। कहा जा रहा है कि बिश्नोई गैंग ने इसके मालिक चंदन कुमार को निशाना बनाया है और उसे डराने के लिए पहले गोली चलाई फिर पर्चा फेंककर रंगदारी की मांग की। घटना के बाद पूरे गोपालगंज के व्यापारियों में डर का माहौल है।

खबरों के मुताबिक बाइक सवार अज्ञात बदमाश संध्या स्वीट्स के मालिक चंदन कुमार के घर पर पहुंचे और करीब पांच राउंड फायरिंग की। जब तक आसपास के लोग मामले को समझते बदमाशों ने एक पर्चा फेंका और वहां फरार हो गये। पर्चे में लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मिठाई दुकानदार से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी।

इसके अलावा पर्चे में बदमाशों ने खुद को कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप से जुड़ा हुआ बताया और धमकी दी की अगर उन्हें पैसे नहीं मिले तो अंजाम बुरा होगा। फायरिंग के बाद आसपास के लोगों ने फौरन घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे से अपराधियों के पहचान का पर्यास कर रही है। वहीं जिले के आला पुलिस अधिकारी मामले पर नजर बनाये हुए हैं और थाने से बराबर मामले की जानकारी ले रहे हैं।

खबरों के मुताबिक चंदन कुमार हथुआ थाना क्षेत्र के मनी छापर गांव के रहने वाले हैं, जो गोपाल मंदिर के पास संध्या स्वीट्स के नाम से मिठाई की दुकान चलाते है। चंदन को भेजे गये पर्चे में लिखा है कि हम लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के मेंबर हैं। अगर नहीं जानते हो तो यूट्यूब और गूगल पर हमारे बारे में सर्च कर लेना। सीधे से 50 लाख रुपये दे दो नहीं तो तुम अपनी मौत के खुद जिम्मेदार होगे। पर्चे के आखिर में तिहाड़ जेल नम्बर 3 लिखा हुआ है।

मालूम हो कि इससे पहले भी गोपालगंज में लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के नाम पर रंगदारी मांगने की घटना हो चुकी है। आज जिस हथुआ मार्केट के संध्या स्वीट्स के मालिक से पैसे मांगे गये हैं, बीते महीने अज्ञात बदमाशों ने इसी हथुआ मार्केट के एक मैरेज हॉल में फायरिंग करके लॉरेंस बिश्‍नोई का नाम पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

उस घटना में भी रंगदारी मांगने के लिए इसी तरह पर्ची का इस्तेमाल हुआ था। पुलिस अभी उस मामले में आरोपियों को पकड़ नहीं पाई थी कि अब इस संध्या स्वीट्स के मामले में मिली रंगदारी ने गोपालगंज पुलिस के परेशानी में डाल दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है और उसे उम्मीद है कि वो गुनहगारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। 

Web Title: Rs 50 lakh extortion sought in Bihar in the name of gangster Lawrence Bishnoi lodged in Delhi's Tihar Jail, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे