एमपी की घटनाः ससुराल जाने के लिए घर से विदा हुई, उल्टी आने की बात कहकर कार रुकवाई और चंबल नदीं में कूदी...

By धीरेंद्र जैन | Published: June 15, 2020 08:20 PM2020-06-15T20:20:01+5:302020-06-15T20:56:25+5:30

मध्य प्रदेश के श्योपुर मे अजीब मामला देखने को मिला है। पिता के घर से विदाई करके निकली लड़की कार रुकवाकर चंबल नदी में कूद गई। पुलिस ढूंढ रही है।

Rajasthan Madhya Pradesh incident departed home stopped car after saying vomit and jumped into Chambal river | एमपी की घटनाः ससुराल जाने के लिए घर से विदा हुई, उल्टी आने की बात कहकर कार रुकवाई और चंबल नदीं में कूदी...

ड्राइवर ने तत्काल कार नहीं रोकी तो दुल्हन ने स्टीयरिंग पकड़कर कार रुकवा दी और वाहन से उतरकर चंबल नदी में छलांग लगा दी। (file photo)

Highlightsदुल्हन विदाई के बाद राजस्थान के अलापुर गांव से मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के साडा का पाड़ा गांव अपने दूल्हे के साथ ससुराल आ रही थी। दुल्हन की शादी शनिवार रात को हुई थी और शादी के बाद रविवार सुबह छह बजे दुल्हन के पिता ने बारात को विदा किया।दूल्हा-दुल्हन की कार पाली पुल के बीचोंबीच आई तो दुल्हन ने उल्टी आने की बात कहकर कार रोकने को कहा।

श्योपुरः ससुराल जा रही एक नवविवाहिता ने रविवार को कथित तौर पर चंबल नदी में कूद कर आत्महत्या कर ली। दुल्हन का शव सोमवार को मिला। घटना राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले की है।

खंडार थानाधिकारी ब्रजेन्द्र सिंह ने सोमवार को बताया कि सवाईमाधोपुर के अल्लापुर कस्बे में शादी के बाद दूल्हा दुल्हन रिश्तेदारों के साथ मध्य प्रदेश स्थित अपने घर जा रहे थे। जैसे ही उनका वाहन चंबल नदी के पुल के ऊपर पहुंचा दुल्हन अंजू सैनी (23) ने तबियत खराब होने पर उल्टी आने की बात कहकर चालक से वाहन रोकने को कहा।

वाहन से उतरते ही दुल्हन ने नदी में छलांग लगा दी। उन्होंने बताया कि शव सोमवार को मिला। परिजनों ने अनुसार शादी उसकी सहमति के अनुसार की गई थी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजस्थान और मध्यप्रदेश राज्य की सीमा पर स्थित पाली ब्रिज पर रविवार को एक नव विवाहिता ने अपने घर से विदाई के बाद ससुराल पहुंचने से पहले ही चंबल नदी में छलांग लगा ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही दुल्हन के पीहर और ससुराल पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गये।  

पुलिस के बताया कि सवाईमाधोपुर के अल्लापुर गांव निवासी रामप्रसाद सैनी की पुत्री अंजू की शादी शनिवार रात हुई थी। बारात मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले से आई थी। सभी रस्मों के साथ विवाह सम्पन्न होने के बाद दुल्हन रविवार सुबह विदा होकर ससुराल के लिए रवाना हुई। लेकिन राजस्थान और मध्य प्रदेश सीमा पर स्थित पाली ब्रिज पर पहुंचते ही बोलेरो चालक से उल्टी आने की बात कही। उसने खिड़की से उल्टी करने को कहा किन्तु गाडी नहीं रोकी। लेकिन दुल्हन फिर से तेज उल्टी आने की कहकर गाड़ी रोकने की कहते हुए चालक का हाथ पकड़ लिया।

बोलेरो को बेकाबू होते देख चालक ने गाड़ी रोक दी। इससे पहले की दूल्हा या अन्य गाड़ी में सवार कोई भी कुछ समझ पाता दुल्हन ने गाड़ी से उतरकर रेलिंग से छलांग लगा दी। बोलेरो चालक हकीम ने बताया कि नदी में छलांग लगाने के बाद थोड़ी देर पानी में डूबने के बाद वापस पानी के ऊपर आकर छटपटाने लगी, लेकिन तैरना नहीं आने के कारण कोई भी दुल्हन की सहायता नहीं कर सका। 

बालिका को चंबल नदी में खींच ले गया मगरमच्छ

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के कुरेडी बागोरा गांव में मवेशियों को पानी पिलाने नदी पर ले गई एक बालिका को मगरमच्छ खींच कर चंबल नदी में ले गया। सूचना मिलने पर पहुंचे बन विभाग के गोताखोरों ने बालिका की तलाश शुरू की। जानकारी के अनुसार बागोरा गांव निवासी जनवेद माली की पुत्री सुमन (12) सुबह अपने मवेशियों को पानी पिलाने के लिए चंबल नदी के तट पर ले गई थी।

इसी दौरान पानी मेें घाट लगाकर बैठे मगरमच्छ ने सुमन पर हमला कर दिया। पास ही में काम कर रहे बनवारी माली ने जब देखा तो दौड़कर सुमन की मदद करने के लिए उसका हाथ पकड़कर मगरमच्छ से छुडाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सका और मगरमच्छ सुमन को गहरे पानी में खींच ले गया। इधर, जैसे ही इसकी सूचना गांव वालों को मिली, बड़ी संख्या में युवक चंबल नदी की ओर दौड़ पड़े। उनहोंने नाव और ट्यूब की मदद से सुमन की तलाश शुरू की। समाचार लिखे जाने तक बालिका की तलाश जारी थी। 

Web Title: Rajasthan Madhya Pradesh incident departed home stopped car after saying vomit and jumped into Chambal river

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे