जीजा ने साले को नहीं दी 30,000 रुपये, मामा ने दो मासूम भांजों का गला रेता, अस्पताल पहुंचने से बची जान, आत्महत्या का प्रयास

By धीरेंद्र जैन | Published: June 5, 2020 09:57 PM2020-06-05T21:57:44+5:302020-06-05T21:57:44+5:30

आरोपी भागने में नाकाम रहा तो कमरा बंद कर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन आर्मी के जवानों से दरवाजा तोड़कर उसे बचा लिया। दोनों बच्चों को आर्मी अस्पताल और आरोपी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Rajasthan jaipur kota Rs 30,000 maternal uncle strangled two innocent nephew, saved life from reaching hospital, attempted suicide | जीजा ने साले को नहीं दी 30,000 रुपये, मामा ने दो मासूम भांजों का गला रेता, अस्पताल पहुंचने से बची जान, आत्महत्या का प्रयास

गौरव में सुबह संजना से झगड़ा किया और जब वह बालकनी में गई तो उसने दरवाजा बंद कर दोनों बच्चों का गला चाकू से रेत दिया।

Highlightsअर्जुन विहार निवासी सिपाही नीरज सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि वह यहां अपनी पत्नी संजना और दो बेटे निंकुज और क्वान के साथ रहता है। संजना की बुआ का लड़का गौरव जो दिल्ली में कैब चलाता है। वह 3 मार्च को कोटा आया और लाॅकडाउन में यहीं फंस गया।

जयपुरः कोटा के आर्मी एरिया में अर्जुन विहार काॅलोनी में एक मामा द्वारा गुस्से में आकर अपने ही दो मासूम (5 एवं 2 साल) की चाकू से गला रेत डाला। ऐसा इसलिए कि हत्यारे को उसके जीजा यानि इन मासूमों के पिता ने 30 हजार रुपये देने से मना कर दिया। सही समय पर अस्पताल पहुंचने से दोनों मासूमों की जान तो बच गई लेकिन हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं आरोपी भागने में नाकाम रहा तो कमरा बंद कर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन आर्मी के जवानों से दरवाजा तोड़कर उसे बचा लिया। दोनों बच्चों को आर्मी अस्पताल और आरोपी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

अर्जुन विहार निवासी सिपाही नीरज सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि वह यहां अपनी पत्नी संजना और दो बेटे निंकुज और क्वान के साथ रहता है। संजना की बुआ का लड़का गौरव जो दिल्ली में कैब चलाता है। वह 3 मार्च को कोटा आया और लाॅकडाउन में यहीं फंस गया। गौरव में सुबह संजना से झगड़ा किया और जब वह बालकनी में गई तो उसने दरवाजा बंद कर दोनों बच्चों का गला चाकू से रेत दिया।

उनकी चीखें सुनकर संजना और पड़ौसियों ने शोर किया और सेना के जवानों को सूचना दी। इसी बीच निकुंज ने गेट खोल दिया जिससे दोनों बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। गौरव ने भीड देखकर कमरा बंद कर अपनी नस काटकर जान देने का प्रयास किया। लेकिन आर्मी के जवानों ने गेट तोड़कर उसे बचा लिया और अस्पताल में भर्ती कराया। उसने अपने जीजा द्वारा 30 हजार रुपये देने से इंकार करने पर ऐसा किया। 

30 लाख की फिरौती के लिए युवक की हत्या करने वाले 5 गिरफ्तार

झालावाड के भवानीमंडी इलाके में एक युवक को अगवा कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। हत्यारों ने कबूल किया कि युवक इशाक को अगवा कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने का प्लान था लेकिन इशाक द्वारा लगातार विरोध करने के कारण उनके पास हत्या कर सबूत मिटाने के अलावा कोई रास्ता नहीं था।

इसलिए उन्होंने युवक की हत्या कर उसकी लाश कुए में फेंककर फरार हो गये। पुलिस ने हत्या में काम ली बाइक, रस्सी और हथियार बरामद कर लिया है। युवक ही हत्या गत 29 मई को हुई थी। पुलिस ने मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 


 

Web Title: Rajasthan jaipur kota Rs 30,000 maternal uncle strangled two innocent nephew, saved life from reaching hospital, attempted suicide

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे