झुंझुनूः ब्याज के नाम पर लेनदारों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने की आत्महत्या, 31 लाख कर्ज, दे चुका था 62 lakh रुपये

By धीरेंद्र जैन | Published: September 24, 2020 07:41 PM2020-09-24T19:41:01+5:302020-09-24T19:41:01+5:30

सुसाइड नोट में लिखे नामों के आधार पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अनुसार रामलालपुरा निवासी मृतक विकास (22) विकास पिछले कई वर्ष से सीथल में अपनी बुआ के यहां ही रहता था एवं झुंझुनू में मंडावा मोड़ पर दुकान है।

Rajasthan jaipur Jhunjhunu Troubled harassment name interest youth committed suicide 31 lakh loans had paid Rs 62 lakh | झुंझुनूः ब्याज के नाम पर लेनदारों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने की आत्महत्या, 31 लाख कर्ज, दे चुका था 62 lakh रुपये

नोट में विकास ने ये भी खुलासा किया कि कर्जा देने वाले उससे 10 रुपए सैंकड़ा की दर से ब्याज वसूल कर रहे थे।

Highlightsयुवक कर्ज से परेशान और 31 लाख रुपए के कर्ज की भरपाई के रूप में 62 लाख रुपए दे चुका था।बुआ के घर विकास ने जहर पी लिया जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसकी बुआ का लकड़ा संदीप उसे लेकर झुंझुनू अस्पताल आया।सुसाइड नोट के आधार पर चार लोगों के विरुद्ध अपने पुत्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है।

जयपुरः राजस्थान के झुंझुनू जिले के रामलालपुरा गांव में देर रात एक युवक ने द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। युवक के पास से बरामद हुए सुसाइड नोट के आधार पर वह युवक कर्ज से परेशान और 31 लाख रुपए के कर्ज की भरपाई के रूप में 62 लाख रुपए दे चुका था।

उसके बाद भी कर्जदार ब्याज के नाम पर उसे प्रताड़ित कर रहे थे। सुसाइड नोट में लिखे नामों के आधार पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अनुसार रामलालपुरा निवासी मृतक विकास (22) विकास पिछले कई वर्ष से सीथल में अपनी बुआ के यहां ही रहता था एवं झुंझुनू में मंडावा मोड पर दुकान है।

बुधवार देर रात अपने बुआ के घर विकास ने जहर पी लिया जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसकी बुआ का लकड़ा संदीप उसे लेकर झुंझुनू अस्पताल आया। जहां इलाज के दौरान विकास की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतक के पिता बुंटीराम ने मृतक की जेब से मिले तीन पेज के सुसाइड नोट के आधार पर चार लोगों के विरुद्ध अपने पुत्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। सुसाइड नोट में लाखों रुपयों के लेनदेन के मामले का खुलासा हुआ है।

जिसमें मृतक ने लिखा है कि उसने किसी विजय सींगड़ा से 31 लाख रुपए लिए थे। जिसके बदले में 62 लाख रुपए दे दिए थे। उसके बाद भी ब्याज के लिए परेशान कर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। नोट में विकास ने ये भी खुलासा किया कि कर्जा देने वाले उससे 10 रुपए सैंकड़ा की दर से ब्याज वसूल कर रहे थे।

भरतपुर में तीन भाई घर में चला रहे थे अवैध शराब की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

राजस्थान के भरतपुर जिले के बयाना में एक मकान पर छापामार कर अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी जिसे तीन भाई मिलकर चला रहे थे। पुलिस ने फैक्ट्री से 11 कार्टन शराब, 100 लीटर स्प्रिट, पव्वे पैक करने की मशीन, ड्रम सहित और उपकरण बरामद एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। वहीं दो आरोपी पुलिस को देखकर फरार हो गये। 

पुलिस के अनुसार बीती रात को कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव नगला लक्खी खूंटखेड़ा में रहने वाले तीन भाई अजमत, अजीत और रामवीर द्वारा अपने मकान में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चलाने की सूचना मुखबिर से मिली। सूचना मिलते ही मध्यरात्रि में पुलिस ने मौके पर छापा मारा तो वहां आरोपी तीनों भाई पुलिस को अवैध शराब बनाते हुए मिले।

पुलिस टीम को देखकर अजमत और रामवीर फरार हो गये और अजीत को पुलिस ने दबोच लिया। एसएचओ ने बताया कि आरोपी स्प्रिट से देसी शराब बनाने का काम कर रहे हैं। शराब को मार्केट में खपाने के लिए आरोपी ढोला-मारू ब्रांड का लेबल लगा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। 

महिला की हत्या कर शव खेत में फेंका, सिर और धड़ की अलग

राजस्थान के भरतपुर जिले के बयाना में एक महिला की बेरहमी से हत्या कर खेत में फेंका गया शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हत्यारों ने महिला के सिर और धड़ अलग-अलग जगह पर फेंके थे। पुलिस की जांच के अनुसार शव लगभग एक सप्ताह पुराना है और आज खेत मे काम कर रहे लोगों ने शव को देखने के बाद इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी।

पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में सामने आया कि शव भुसावर के दीवाली गांव निवासी 55 साल की महिला अंगूरी का है, जो 7-8 दिन पहले अपनी बेटियों से मिलने की बात कहकर घर से मिलकपुर के लिए रवाना हुई थी।

भरतपुर स्टेट हाईवे पर सालाबाद-अगावली गांव के बीच मिले शव को लेकर पुलिस ने संदेह जताया कि महिला की कही और हत्या करने के बाद उसका शव यहां लाकर फेंका गया है। पुलिस को महिला के शव के पास खेत में पडे़ मिले थैले में मिली बैंक पास बुक में लिखे नाम और पते के आधार पर उसकी शव की पहचान हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

Web Title: Rajasthan jaipur Jhunjhunu Troubled harassment name interest youth committed suicide 31 lakh loans had paid Rs 62 lakh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे