टेम्पो और बोलेरो में भिड़ंत, दंपति सहित छह लोगों की मौत, कार चलाते वक्त ड्राइवर को आई नींद, दुर्घटना में 6 मरे

By भाषा | Published: July 17, 2020 04:52 PM2020-07-17T16:52:11+5:302020-07-17T16:52:11+5:30

थानाधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई ने बताया कि सिरोही—बरलूड रोड पर गोयली गांव के पास एक टेम्पो और बोलेरो कैंपर की भिडंत में टेम्पो में सवार दंपत्ति सहित छह लोगो की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि टेम्पो में सवार सभी लोग सिरोही से पाडिव गांव में एक सगाई समारोह में जा रहे थे।

Rajasthan jaipur 6 people including a couple collided in tempo and bolero 6 died in accident | टेम्पो और बोलेरो में भिड़ंत, दंपति सहित छह लोगों की मौत, कार चलाते वक्त ड्राइवर को आई नींद, दुर्घटना में 6 मरे

हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग और ड्राइवर की मौत हो गई जबकि दो बच्चों को चोटें आयी हैं।

Highlightsमृतकों की पहचान शंकर लाल उनकी पत्नी जमुना देवी, अलका, जमुना देवी, मंजू देवी और डिम्पल के रूप में की गई है।पोस्टमार्टम के लिये शवों को राजकीय चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जयपुरः राजस्थान के सिरोही जिले के कोतवाली सिरोही थाना क्षेत्र में शुक्रवार को टेम्पो और बोलेरो कैंपर की भिड़ंत में टेम्पो में सवार दंपति सहित छह लोगो की मौत हो गई।

थानाधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई ने बताया कि सिरोही—बरलूड रोड पर गोयली गांव के पास एक टेम्पो और बोलेरो कैंपर की भिडंत में टेम्पो में सवार दंपत्ति सहित छह लोगो की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि टेम्पो में सवार सभी लोग सिरोही से पाडिव गांव में एक सगाई समारोह में जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान शंकर लाल उनकी पत्नी जमुना देवी, अलका, जमुना देवी, मंजू देवी और डिम्पल के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के लिये शवों को राजकीय चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

मां बेटी की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत, महिला के पति ने हत्या का आरोप लगाया

कासगंज जिले के अमांपुर थाना क्षेत्र में एक महिला और उसकी पुत्री की बाजार से लौटते समय कथित तौर पर एक ट्रैक्टर से कुचल कर मौत हो गयी। वहीं महिला के पति बदन सिंह ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी शांति देवी और बेटी सुषमा की उनके गांव के यशवीर और उसके भाई ने ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या की है।

इस घटना से आक्रोशित ग्रमीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस अधीक्षक कासगंज सुशील कुमार घुले ने बताया कि वर्ष 2016 में अभयपुरा गांव में महावीर राजपूत की हत्या हो गयी थी।

उस घटना में पुलिस ने बदन सिंह और उसके साथियों को जेल भेजा था।कुछ समय पश्चात बदन सिंह के परिजन ने महावीर राजपूत के बेटे यशवीर व दो अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध अपनी बेटी सुषमा के अपहरण का मुकद्दमा दर्ज कराया जिसमें यशवीर और उसके साथी जेल गए। उन्होंने बताया कि आरोपी यशवीर कुछ समय पूर्व जमानत पर जेल से बाहर आया था। उन्होंने बताया कि बुधवार रात मां बेटी की मौत के मामले में यशवीर और उसके भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापे मार रही है। 

कार चलाते वक्त ड्राइवर को आई नींद, दुर्घटना में 6 मरे

विल्लुपुरम जिले में एक कार बृहस्पतिवार तड़के पेड़ से टकरा गई, इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग और ड्राइवर की मौत हो गई जबकि दो बच्चों को चोटें आयी हैं। पुलिस ने बताया कि विल्लुपुरम से करीब 38 किलोमीटर दूर टिंडिवनम के पास पतीरी गांव में आज तड़के यह हादसा हुआ। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि दोनों घायल बच्चों (चार और नौ साल उम्र) को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में आठ साल की एक बच्ची की भी मौत हुई है। पुलिस ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया, ‘‘ऐसा लगता है कि हादसे से ठीक पहले करीब सुबह सवा पांच बजे ड्राइवर को नींद का गयी थी। उस समय कार पतीरी गांव के बाहर राजमार्ग पर थी।’’ उन्होंने बताया कि जैसे ही कार पेड़े से टकरायी, ड्राइवर ने अपना नियंत्रण वाहन पर खो दिया।

दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में सहायक विकास अधिकारी सहित दो की मौत

बांदा जिले के भवई गांव के नजदीक दो मोटरसाइकिलों के बीच आमने-सामने की भिड़ंत में एक सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) सहित दो लोगों की मौत हो गयी। नरैनी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) गिरीन्द्र सिंह ने बताया, "सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) राजबहादुर कुशवाहा (39) विकास खण्ड कार्यालय नरैनी से सरकारी काम निपटाकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर अतर्रा कस्बा स्थित अपने आवास जा रहे थे, तभी भवई गांव के नजदीक उनकी मोटरसाइकिल को विपरीत दिशा से आ रही एक अन्य मोटरसाइकिल ने जोरदार टक्कर मार दी।"

एसएचओ ने बताया, "इस हादसे में एडीओ कुशवाहा और दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार पड़मई गांव के ललक सिंह (35) और उसका भतीजा रावेन्द्र (22) गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिले के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां एडीओ कुशवाहा और ललक सिंह की कुछ ही देर बाद मौत हो गयी है। जबकि रावेन्द्र का इलाज अभी चल रहा है। हादसे में जान गंवाने वाले दो व्यक्तियों ने हेलमेट नहीं लगाए थे।" उन्होंने बताया, "शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पुलिस हादसे की जांच कर रही है।" 

Web Title: Rajasthan jaipur 6 people including a couple collided in tempo and bolero 6 died in accident

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे