रेलवे भर्ती घोटाला मामलाः राजद प्रमुख लालू यादव के लिए मुसीबत, सीबीआई ने लोको पायलट को किया अरेस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2022 04:09 PM2022-05-24T16:09:39+5:302022-05-24T16:10:51+5:30

Railway Recruitment Scam Case:लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और हेमा यादव के साथ ही 16 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

Railway Recruitment Scam Case RJD Chief Lalu Yadav Trouble CBI Arrests Loco Pilot bihar siwan police case | रेलवे भर्ती घोटाला मामलाः राजद प्रमुख लालू यादव के लिए मुसीबत, सीबीआई ने लोको पायलट को किया अरेस्ट

लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और उनकी बेटी हेमा यादव, उनके ससुराल और गांव के सभी करीबी लोगों से सघन पूछताछ करने वाली है.

Next
Highlightsदेशभर के 17 ठिकानों पर सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की.संपत्तियां लेने के संगीन आरोप लालू प्रसाद यादव पर लगे हैं. विभिन्न पदों पर बहाली लालू प्रसाद यादव के द्वारा विभिन्न रेलवे डिवीजन में की गई है.

पटनाः रेलवे भर्ती घोटाला मामले में राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन, मकान, सोना, रुपये-पैसे आदि देने के मामले में सीबीआई इससे संबंधित लोगों को एक-एक कर गिरफ्तार करने लगी है.

इसी कड़ी में सोमवार की देर रात को चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला में अजित कुमार नामक एक ट्रेन ड्राइवर (लोको पायलट) को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल गिरफ्तार लोको पायलट से राउरकेला में ही पूछताछ की जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर से आए सीबीआई के इंस्पेक्टर संजीव कुमार अचानक राउरकेला स्टेशन पहुंचे और लोको पायलट को स्टेशन परिसर से गिरफ्तार कर लिया. कहा जा रहा है कि सीबीआई की इस कार्रवाई से एकबारगी किसी को समझ में नहीं आया कि लोको पायलट को क्यों गिरफ्तार किया है?

लेकिन बाद में पता चला कि यह गिरफ्तारी रेलवे भर्ती मामले से जुड़ी है. लोको पायलट पर सीबीआई की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी यह भी मिल रही है कि लोको पायलट के बिहार के फतुहा स्थित ससुराल में भी सीबीआई ने दबिश दी है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिन सीबीआई ने रेल भर्ती घोटाला मामले में एक नई प्राथमिकी दर्ज की है.

जिसमें लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और हेमा यादव के साथ ही 16 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. जिसके बाद तत्‍कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के देशभर के 17 ठिकानों पर सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस मामले में रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन व अन्‍य संपत्तियां लेने के संगीन आरोप लालू प्रसाद यादव पर लगे हैं. 

सीबीआई सूत्रों के अनुसार अब जांच एजेंसी रेलवे भर्ती घोटाला में जांच को आगे बढ़ाते हुए लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और उनकी बेटी हेमा यादव, उनके ससुराल और गांव के सभी करीबी लोगों से सघन पूछताछ करने वाली है. क्योंकि जांच एजेंसी को उनके विरुद्ध धन उगाही करके रेलवे में चपरासी, कलर्क, लोको पायलट आदि विभिन्न पदों पर बहाली लालू प्रसाद यादव के द्वारा विभिन्न रेलवे डिवीजन में की गई है.

Web Title: Railway Recruitment Scam Case RJD Chief Lalu Yadav Trouble CBI Arrests Loco Pilot bihar siwan police case

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे