बिहार में हत्याओं का दौर- 48 घंटे तीन व्यापारियों की हत्या, दहशत का माहौल

By एस पी सिन्हा | Published: December 22, 2018 02:20 PM2018-12-22T14:20:57+5:302018-12-22T14:20:57+5:30

पहली घटना गया में हुई जब स्थानीय व्यवसायी पिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि पिंटू सिंह की हत्या अपहरण करने के बाद की गई है. 

Period of killings in Bihar - 48 hours killing three merchants, terrorism atmosphere | बिहार में हत्याओं का दौर- 48 घंटे तीन व्यापारियों की हत्या, दहशत का माहौल

सांकेतिक तस्वीर

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. सूबे में अपराधी किस तरह बेलगाम हो गए हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगाया जा सकता है कि बीते 48 घंटे में ही तीन व्यापारियों की हत्या कर दी गई है. कल शाम में मुजफ्फरपुर में भी व्यवसायी की गोली मरकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, आज सुबह गया और दरभंगा में भी दो कारोबारियों को अपराधियों ने हत्या कर दिया है. एक के बाद बिहार में व्यापारियों से हो रही इन हत्याओं से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पहली घटना गया में हुई जब स्थानीय व्यवसायी पिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि पिंटू सिंह की हत्या अपहरण करने के बाद की गई है. गया में आमस के सिमरा मोड के पास उनका शव मिला. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है, लेकिन वायापारियों में इसको लेकर आक्रोश है. वहीं दरभंगा में एस के शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक कुशेष प्रसाद शाही को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. डीएमसीएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि घर से ऑफिस जाने के दौरान अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गया. बीते 20 दिसंबर में पटना के बडे व्यापारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की हाजीपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से लगातार गया और दरभंगा में व्यापारियों को निशाना बनाए जाने के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दरभंगा जिले के रानीपुर स्थित एनएच-57 पर बेखौफ अपराधियों ने सडक निर्माण करनेवाली कंपनी शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक कुशेस प्रसाद शाही उर्फ केपी शाही की गोली मार कर हत्या कर दी. बताया जाता है कि कार्यालय जाने के दौरान घात लगा कर बैठे अपराधियों ने एनएच-57 पर रानीपुर के पास घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गये. जबकि मुजफ्फरपुर जिले के हथौडी थाना क्षेत्र के भदई गांव में शुक्रवार की शाम को करीब सात बजे श्राद्ध भोज के दौरान गोली मार कर ठेकेदार रामकृष्ण शर्मा उर्फ लड्डु शर्मा की हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि लड्डु शर्मा श्राद्ध भोज में शामिल होने आया था. वह पात में बैठे लोगों को घी परोस रहा था, तभी उस पर दाग दी गई, जिससे लड्डू की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.  

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

इसबीच, राजद नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने आज ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर सीधते हुए कानून-व्यवस्था से लेकर कई मुद्दों को लेकर एक बार फिर घेरा है. व्यवसायी हत्याकांड के बाद बिहार में अपराध को लेकर तेजस्वी यादव ने आज ट्वीट कर कहा है कि 'मुजफ्फरपुर में व्यापारी की गोली मार कर हत्या. बिहार में गाजर-मूली की तरह लोग काटे जा रहे हैं.

चहुंओर गोलियों की तडतडाहट से आम आदमी खौफ में है. मुख्यमंत्री ने थानों की बोली लगा दी है. जातीय आधार पर पोस्टिंग हो रही है. जदयू नेताओं और पुलिसकर्मियों के लिए शराबबंदी कामधेनु गाय बन गई है.' जबकि कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा है राज्य में व्यापारियों की हत्या फिरौती के लिए की जा रही है. प्रदेश में शासन व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गई है और नीतीश कुमार अपराध पर काबू पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं.

जदयू ने किया तेजस्वी यादव पर पलटवार

वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव के ट्वीट किये जाने के बाद जदयू ने राजद पर जोरदार पलटवार करते हुए कांग्रेस और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा पर निशाना साधा है. जदयू ने दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिये गये राजद नेता को लेकर पलटवार किया है. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि 'कोर्ट ने नाबालिग से रेप में राजद के विधायक राजबल्लभ यादव को उम्रकैद की सजा सुना दी, परंतु अब तक उसे पार्टी से निकाला नहीं गया.अब तो, राजद के लोग उन्हें राबडीजी का आभारपत्र, लालू प्रसाद यादव का सहमतिपत्र और तेजस्वी यादव के प्रशस्तिपत्र से सम्मानित करने जेल जानेवाले है..!!'

साथ ही उन्होंने राजद विधायक की विरासत को लेकर भी निशाना साधा है. साथ ही देह व्यापार के आरोपित तेजस्वी यादव के निजी सहायक को लेकर भी निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है कि 'चारा घोटाले में सजा मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव की विरासत तो उनके पुत्र तेजस्वी यादव संभाल रहे है, परंतु विधायक राजबल्लभ को रेप में सजा मिलने पर उनकी विरासत कौन संभालेगा?'' तेजस्वी जी, इन सब के लिए अपने निजी सहायक देह व्यापार के आरोपित मणि यादव से सलाह ले लीजिएगा, अनुभवी हैं.

Web Title: Period of killings in Bihar - 48 hours killing three merchants, terrorism atmosphere

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे