पटना: पुलिस ने बड़े स्तर पर हॉस्टलों में छापेमारी कर LLB और MBA वाले हथियार तस्कर छात्रों को किया है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

By एस पी सिन्हा | Published: June 26, 2022 05:23 PM2022-06-26T17:23:03+5:302022-06-26T17:26:53+5:30

आपको बता दें कि पुलिस ने राजीवनगर और शास्त्रीनगर से आरोपियों को हथियार के साथ उठाया गया है. इसके बाद दीघा थाने में इनसे लंबी पूछताछ की है.

Patna Police raided hostels arrested students LLB MBA arms smugglers bihar crime news | पटना: पुलिस ने बड़े स्तर पर हॉस्टलों में छापेमारी कर LLB और MBA वाले हथियार तस्कर छात्रों को किया है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पटना: पुलिस ने बड़े स्तर पर हॉस्टलों में छापेमारी कर LLB और MBA वाले हथियार तस्कर छात्रों को किया है गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Next
Highlightsपटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर हथियार तस्करी के गैंग का भंडाफोड़ किया है। यहां पर रह रहे एमबीए और एलएलबी वाले छात्र बड़े स्तर पर यह तस्करी कर रहे थे। मामले में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी कर गिरफ्तारी की है।

पटना:बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार बढ रहा है. इसी कडी में शनिवार की देर रात पटना के कई हॉस्टलों (छात्रावासों) में पुलिस ने छापेमारी की है. पटना विश्वविध्यालय समेत कई अन्य हॉस्टलों में ली गई तलाशी के बाद पटना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड किया है, जिसमें शामिल कुछ लड़के एमबीए और एलएलबी के छात्र हैं, लेकिन उनके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोलियां बरामद की गई हैं. 

यही नही इन छात्रों के तार हथियार तस्करी से भी जुडे हैं. सिटी एसपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में ये अभियान चलाया गया है.

गैरकानूनी काम में लिप्त थे छात्र, हथियार बरामद

बताया जाता है कि पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी के दौरान उनके पास से पिस्टल भी मिले हैं. ये लडके रंगदारी मांगने के अलावा जमीन कब्जा करने सहित अन्य काम करते थे. आपको बता दें कि देर रात हुए इस कार्रवाई के बाद छात्रावासों में रह रहे छात्रों के बीच हडकंप मच गया था. कार्रवाई से बचने के लिए छात्रों को जहां से जगह मिला, वह भागने की कोशिश में लगे रहे. 

इस दौरान छापेमारी में पुलिस ने पटेल हॉस्टल से चार छात्रों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि वह यहां पर अवैध रूप से रह रहे थे और उनके पास विश्वविद्यालय के किसी कॉलेज का आई कार्ड भी नहीं मिला है. 

पटना विश्वविद्यालय के कई छात्रावासों को सप्लाई करते थे हथियार

सूत्रों की मानें तो पटना विश्वविद्यालय के कई छात्रावासों सहित अन्य हॉस्टलों में यह गैंग पिस्टल व गोलियों की सप्लाई किया करता था. इन्हीं लड़कों की निशानदही पर शनिवार की देर रात पटना पुलिस ने सैदपुर, पटेल, मिंटो-जैक्शन, न्यू सहित सभी छात्रावासों में छापेमारी की है. यहां से भी डेढ़ दर्जन से अधिक लड़कों को हिरासत में लिया गया है.

सूत्र बताते हैं कि पटना पुलिस के इस पूरे ऑपरेशन की कमान एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों ने खुद संभाल रखी थी. पुलिस कप्तान ने खुद भी कई जगहों पर छापेमारी की है. राजीवनगर और शास्त्रीनगर से आरोपियों को हथियार के साथ उठाया गया है. इसके बाद दीघा थाने में इनसे लंबी पूछताछ की गई. 

गिरफ्तार आरोपी पहले भी जा चुके है जेल

सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किये गये आरोपितों में कई पूर्व में भी जेल जा चुके हैं. हॉस्टल से हिरासत में लिये गये लड़कों से देर रात तक पूछताछ होती रही है. सभी के मोबाइल नंबरों को पुलिस खंगाल रही है. 

आपको बता दें कि जिन लड़कों को हथियार के साथ पकड़ा गया है, उनके मोबाइल में भी हॉस्टल के रहने वाले कई लड़कों के नंबर मिले हैं. सभी नंबरों की पड़ताल की जा रही है. इस संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर एस हक ने बताया कि अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. आगे भी ये अभियान जारी रहेगा. ऐसे में कई हॉस्टलों के नाम सामने आए हैं, जहां छात्र के नाम पर उपद्रवियों का जमावड़ा बना रहता है.

Web Title: Patna Police raided hostels arrested students LLB MBA arms smugglers bihar crime news

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे