ओडिशाः महिला की हत्या कर कटा सिर लेकर 13 किमी पैदल चलकर थाने पहुंचा शख्स, जादू-टोना का मामला

By भाषा | Published: June 15, 2020 10:04 PM2020-06-15T22:04:42+5:302020-06-15T22:05:29+5:30

ओडिशा के मयूरभंज में एक आदमी ने जादू टोना के काऱण महिला को मारकर थाने पहुंचा। वह 13 किलोमीटर पैदल चलकर थाने में सरेंडर किया।

Odisha crime murder Person killed woman, walks 13 km police station, case witchcraft | ओडिशाः महिला की हत्या कर कटा सिर लेकर 13 किमी पैदल चलकर थाने पहुंचा शख्स, जादू-टोना का मामला

बुधुराम उसे घर से घसीटते हुए लाया और फिर उसने महिला का सिर काट दिया।

Highlights तीन दिन पहले उसकी बेटी की मौत 60 वर्षीय महिला द्वारा काला जादू करने के कारण हुई थी।खूंटा थाना प्रभारी स्वर्णलता मिंज ने बताया कि बुधुराम सिंह और जिस महिला की उसने कथित तौर पर हत्या की, दोनों ही नुआसाही गांव में रहते थे।

बारीपदाः ओडिशा के मयूरभंज जिले में 30 साल के एक आदमी ने जादू-टोना करने के शक में कथित रूप से एक महिला की हत्या कर दी और फिर उसका कटा हुआ सिर लेकर करीब 13 किलोमीटर पैदल चलकर स्थानीय थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी बुधुराम सिंह ने बताया कि उसने सुबह अपनी रिश्तेदार चंपा सिंह का सिर काट दिया क्योंकि उसे शक था कि तीन दिन पहले उसकी बेटी की मौत 60 वर्षीय महिला द्वारा काला जादू करने के कारण हुई थी। खूंटा थाना प्रभारी स्वर्णलता मिंज ने बताया कि बुधुराम सिंह और जिस महिला की उसने कथित तौर पर हत्या की, दोनों ही नुआसाही गांव में रहते थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त चंपा सिंह घर में सो रही थी, बुधुराम उसे घर से घसीटते हुए लाया और फिर उसने महिला का सिर काट दिया। फिर कटे सिर को गमछे में लपेट कर वह पुलिस थाने ले आया। पुलिस ने बुधुराम को गिरफ्तार कर लिया है।

व्यक्ति ने बीमा के पैसे के लिए रची अपनी हत्या की साजिश, मौत के बाद उठा घटना से पर्दा

वित्तीय संकट का सामना कर रहे दिल्ली निवासी एक व्यक्ति ने अपनी हत्या की साजिश रची जिससे कि उसके परिवार को बीमा का पैसा मिल सके, लेकिन पुलिस ने व्यक्ति का शव मिलने के पांच दिन बाद घटना का पर्दाफाश कर दिया। व्यक्ति ने घटना को अंजाम देने के लिए एक नाबालिग लड़के को तैयार किया था। पुलिस ने सोमवार को बताया कि गौरव बंसल नाम का यह व्यक्ति आईपी एक्सटेंशन के आर्यनगर में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था। वह राशन की दुकान चलाता था और वित्तीय संकट का सामना कर रहा था।

इस संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बंसल के बीमा की एकदम सटीक राशि का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन यह 10 लाख रुपये से अधिक हो सकती है। उन्होंने कहा कि बंसल ने अपनी हत्या के लिए 60 हजार रुपये दिए जिसे चार आरोपियों ने आपस में बांट लिया। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) ए. कोअन ने बताया कि 10 जून को बंसल का शव बाहरी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में खेड़ी बाबा पुल के पास एक पेड़ से लटका मिला। उसके हाथ बंधे हुए थे।

उन्होंने ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि जांच के क्रम में 18 वर्षीय सूरज नाम के लड़के को गिरफ्तार किया गया जिसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। उसने घटना में मनोज कुमार यादव (21) और सुमित (26) के शामिल होने की भी जानकारी दी।

उत्तम नगर के मोहन गार्डन निवासी इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूरज ने पुलिस को बताया कि बंसल के संपर्क में रहे एक नाबालिग लड़के ने उससे इस घटना को अंजाम देने में मदद मांगी थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि नाबालिग लड़के ने खुलासा किया कि बंसल ने घटना को अंजाम देने के लिए उसे तैयार किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बंसल ने आरोपियों से कहा था कि यदि वे उसे मार देते हैं तो उसके परिवार को बीमा की राशि मिल जाएगी।

पत्नी के साथ झगड़े में नाइजीरियाई व्यक्ति ने तीन महीने की बेटी की हत्या की, गिरफ्तार

नोएडा के ईकोटेक -3 थााना क्षेत्र रहने वाले एक नाइजीरियाई व्यक्ति ने तीन महीने की बेटी को जमीन पर पटक पटक कर मार डाला, तथा उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि थाना ईकोटेक- 3 क्षेत्र के इम्पीरिया सोसाइटी में रहने वाले नाइजीरिया के रहने वाले व्यक्ति ओजिमा का उसकी पत्नी जूली से आज सुबह को झगड़ा हो गया और इसी दौरान उसने तीन महीने की बेटी एडुगो को गुस्से में जमीन पर कई बार पटक दिया तथा उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इस घटना में बच्ची की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह मानसिक रूप से विक्षिप्त प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि नाइजीरियाई मूल के लोगों के प्रतिनिधि चार्ल्स को मौके पर बुला कर पूरे घटना क्रम से अवगत कराया गया है।

Web Title: Odisha crime murder Person killed woman, walks 13 km police station, case witchcraft

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे