दो बेटों ने पीट-पीट कर अपने 65 वर्षीय पिता को मार डाला, शराब के नशे में थे

By भाषा | Published: June 20, 2020 08:39 PM2020-06-20T20:39:22+5:302020-06-20T20:39:22+5:30

पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मल्लिक ने बताया कि जांच जारी है, दोनों भाइयों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई अक्सर शराब के नशे में अपने पिता से लड़ते-झगड़ते रहते थे।

odisha berhampur murder case Two sons beaten killed 65-year-old father drunk alcohol | दो बेटों ने पीट-पीट कर अपने 65 वर्षीय पिता को मार डाला, शराब के नशे में थे

पुलिस ने बताया कि दोनों बेटों ने प्रधान को बचाने का प्रयास कर रही अपनी मां को भी पीटा।

Highlightsहत्या के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन ऐसा लगता है कि पारिवारिक झगड़े के कारण यह घटना हुयी।मल्लिक ने बताया कि आरोपियों सुशांत प्रधान (30) और मनगुलु प्रधान (27) को गिरफ्तार कर लिया गया है

ब्रह्मपुरः ओडिशा के गंजाम जिले में दो बेटों ने कथित रूप से पीट-पीट कर अपने 65 वर्षीय पिता की हत्या कर दी। प्रभारी पुलिस निरीक्षक जीतेन्द्र कुमार मल्लिक ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात पोलासारा थाना क्षेत्र के कालाम्बा गांव में हुयी।

मृतक की पहचान अभिमन्यु प्रधान के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि दोनों बेटों ने प्रधान को बचाने का प्रयास कर रही अपनी मां को भी पीटा। महिला को पोलासारा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। मल्लिक ने बताया कि आरोपियों सुशांत प्रधान (30) और मनगुलु प्रधान (27) को गिरफ्तार कर लिया गया है

उन्होंने कहा कि हालांकि हत्या के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन ऐसा लगता है कि पारिवारिक झगड़े के कारण यह घटना हुयी। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मल्लिक ने बताया कि जांच जारी है, दोनों भाइयों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई अक्सर शराब के नशे में अपने पिता से लड़ते-झगड़ते रहते थे।

पत्नी की हत्या के बाद पुलिस जवान ने की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में पुलिस जवान ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। राजनांदगांव जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने शनिवार को बताया कि मानपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात विवाद के बाद पुलिस आरक्षक मुकेश मनहर (32) ने पत्नी बबीता (26) की अपने सर्विस रायफल से गोली मारकर हत्या कर दी तथा बाद में खुद को गोली मार ली। बघेल ने बताया कि मुकेश का परिवार मानपुर थाना परिसर में बने मकान में रहता था।

पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार रात किसी बात पर विवाद होने के बाद मुकेश ने पत्नी को गोली मार दी। बाद में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब वहां अन्य जवानों ने गोली चलने की अवाज सुनी तब सब मुकेश के घर की ओर भागे। बाद में उन्होंने मुकेश के घर से उसकी पत्नी और मुकेश का शव बरामद किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। 

बांदा जिले में आत्महत्या की दो अलग-अलग घटनाएं

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र के चकला गांव में एक किसान ने खेत में जहर खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली जबकि एक अन्य घटना में एक लड़की ने घर में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। चिल्ला थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विजय सिंह ने शनिवार को बताया कि चकला गांव के किसान मुन्ना निषाद (45) ने शुक्रवार को अपने खेत में कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था। गंभीर हालत में परिजन उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद किसान का शव उसके परिजन को सौंप दिया गया है और घटना की जांच शुरू कर दी गयी। मृतक के भाई सन्तोष निषाद ने पुलिस को बताया, "डेढ़ बीघे कृषि भूमि पर खेती-किसानी कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले मुन्ना निषाद का बेटा कमलेश गोवा में निजी कंपनी में नौकरी करता है।

सुबह उसने अपने बेटे से फोन पर घर खर्च के लिए पैसा भेजने की बात कही थी। बेटे ने क्या जवाब दिया पता नहीं। इसके बाद उसने खेत में जाकर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था।" एक अन्य घटना में कमासिन थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विनोद कुमार सिंह ने बताया कि महेड़ गांव में 17 साल की एक किशोरी ने जहर खा लिया और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गयी। उन्होने बताया कि अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया है।

पलामू में आर्थिक तंगी से एक ने आत्महत्या की, एक अन्य की करेंट लगने से मौत

पलामू जिले में आज शाम को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहां एक व्यक्ति ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर ली वहीं दूसरी ओर करंट लगने से एक अ न्य की मौत हो गयी । पुलिस ने यहां बताया कि लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के बांसदोहर गांव में 45 वर्षीय सुधीर पाण्डेय ने कथित आर्थिक तंगी के कारण फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इस मामले की पुलिस जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में हुसैनाबाद थानान्तर्गत सबानो गांव में तेरह वर्षीय मुन्ना की मौत बिजली का करंट लगने से हो गयी। पुलिस ने दोनों शवों को अंत्यपरीक्षण के लिए पलामू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेज दिया है ।

Web Title: odisha berhampur murder case Two sons beaten killed 65-year-old father drunk alcohol

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे