नोएडाः सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत करने की कवायद, 10 नए थाने और दो नई पुलिस चौकियां बनाए जाएंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 23, 2021 09:21 PM2021-06-23T21:21:10+5:302021-06-23T21:22:55+5:30

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और लखनऊ से आये अपर पुलिस महानिदेशक, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आवास निगम हरिराम शर्मा के बीच गौतम बुद्ध नगर में महत्वपूर्ण बैठक हुई।

Noida security system 10 new police stations and two new police posts will be built uttar pradesh | नोएडाः सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत करने की कवायद, 10 नए थाने और दो नई पुलिस चौकियां बनाए जाएंगे

नई पुलिस चौकियां स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Next
Highlightsअधिकारियों ने बताया कि इसके लिए शासन से अनुमति मिल गई है। जल्द ही उसका आवंटन कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में कानून-व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए 10 नए थाने और दो नई पुलिस चौकियां स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए शासन से अनुमति मिल गई है। जमीन चिन्हित कर ली गई है। जल्द ही उसका आवंटन कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। इस संबंध में नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और लखनऊ से आये अपर पुलिस महानिदेशक, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आवास निगम हरिराम शर्मा के बीच गौतम बुद्ध नगर में महत्वपूर्ण बैठक हुई।

उसके बाद यह फैसला लिया गया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कानून-व्यवस्था को मजबूती देने, अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण रखने और जनता को शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराने के लिए 10 नए थाने और 2 नई पुलिस चौकियां खोली जाएंगी।

नोएडा में एक महिला ने पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया

उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-98 के निकट एक व्यक्ति का शव मिलने के मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। सेक्टर-39 थाने के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि 30 मई को पुलिस को सेक्टर-98 के निकट नाले में एक व्यक्ति का शव मिला था और बाद में उसकी पहचान संजय के रूप में हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मंगलवार की रात को संजय की पत्नी लीना ने थाना सेक्टर-39 में राघव तथा राजकुमार नामक दो लोगों को नामित करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। तोमर ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि संजय और आरोपी लूटपाट तथा चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि चोरी के माल के बंटवारे को लेकर इन लोगों के बीच विवाद हुआ था।

नोएडा में एक व्यक्ति ने आत्महत्या की

उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-12 के ए- ब्लॉक में रहने वाले अरुण चौधरी (40) ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि चौधरी के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण उनकी नौकरी छूट गई थी और इसी बात को लेकर वह काफी दिनों से मानसिक तनाव में थे। सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Web Title: Noida security system 10 new police stations and two new police posts will be built uttar pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे