नया साल सदमा देने वाला! ओडिशा में दहेज की मांग को लेकर महिला को 'बिजली का झटका देकर फंदे पर लटकाया', जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 2, 2023 03:28 PM2023-01-02T15:28:09+5:302023-01-02T15:28:50+5:30

ओडिशाः मृतका के परिजनों का आरोप है कि बिजली के झटके दिए गए और आत्महत्या दिखाने के लिए पंखे से लटका दिया गया।

New Year shocker! Woman 'given electric shock, hanged' over dowry demand in Odisha | नया साल सदमा देने वाला! ओडिशा में दहेज की मांग को लेकर महिला को 'बिजली का झटका देकर फंदे पर लटकाया', जानें

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि यह दहेज को लेकर पूर्व नियोजित हत्या थी।

Highlightsसहरिका महकुद का शव ससुराल में फंदे पर लटका मिला।दहेज की मांग को लेकर सहरिका को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि यह दहेज को लेकर पूर्व नियोजित हत्या थी।

ढेंकानालः ओडिशा के ढेंकानाल जिले के मोटांगा थाना क्षेत्र के पोडापाड़ा गांव में नववर्ष के अवसर पर रविवार को महिला की ससुराल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। बंगुरसिंघा गांव की रहने वाली सहरिका महकुद का शव उसके ससुराल में फंदे पर लटका मिला।

मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसे बिजली के झटके दिए गए और आत्महत्या दिखाने के लिए पंखे से लटका दिया गया। खबरों के मुताबिक, सहरिका ने 7 जुलाई, 2021 को पोडापाड़ा गांव के रतीकांत भूटिया से शादी की थी और शादी के दौरान दूल्हे के परिवार को दहेज के रूप में नकद और अन्य कीमती सामान दिया गया था।

हालाँकि, शादी के तुरंत बाद रतीकांत और उसके परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर और दहेज की मांग को लेकर सहरिका को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। रविवार को जब सभी नए साल का जश्न मनाने में व्यस्त थे तो सहरिका घर में पंखे से लटकी मिली। उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि यह दहेज को लेकर पूर्व नियोजित हत्या थी।

सहरिका की मां झरना महकुद ने आरोप लगाया कि वह मेरी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। मैं यहां अपने पोते के 21वें दिन के समारोह में आई थी। पूरा परिवार ने अपमान किया और दुर्व्यवहार किया। परिवार ने कहा कि बिजली के झटके देकर उसे मार डाला। मैं अपनी बेटी के लिए न्याय चाहता हूं।

हालांकि सहरिका के पति और ससुराल वालों ने आरोपों को खारिज किया है। सहरिका की सास चंपा भूटिया ने कहा कि मैं अभी कुछ नहीं कह सकता। मैं सदमे में हूँ। उसने फांसी लगा ली है। हम उसे प्रताड़ित नहीं कर रहे थे। संपर्क करने पर एसडीपीओ सूर्यमणि प्रधान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

प्रधान ने कहा कि हमें दहेज के मामले में एक नवविवाहित हत्या मिली है। पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर हमने मामला दर्ज कर लिया है। जांच में एक वैज्ञानिक टीम को लगाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच जारी है और मौत के कारणों का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा।

Web Title: New Year shocker! Woman 'given electric shock, hanged' over dowry demand in Odisha

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे