NEET Exam Row: अभ्यर्थी को एनएचएआई गेस्ट हाउस में ठहराया गया, आरोपियों ने कई खुलासे किए, नीट परीक्षा को लेकर मचे बवाल के बीच बिहार में हंगामा

By एस पी सिन्हा | Published: June 18, 2024 05:42 PM2024-06-18T17:42:39+5:302024-06-18T17:43:44+5:30

NEET Exam Row: पुलिस सूत्रों के अनुसार अनुराग यादव के रिश्तेदार ने बताया कि सॉल्वर गैंग से उनकी पहली मुलाकात नगर निगम के कार्यालय में हुई थी।

NEET Exam Row Candidate accommodated in NHAI guest house accused revelations uproar in Bihar ruckus Solver Gang entire deal Rs 30 to 40 lakh | NEET Exam Row: अभ्यर्थी को एनएचएआई गेस्ट हाउस में ठहराया गया, आरोपियों ने कई खुलासे किए, नीट परीक्षा को लेकर मचे बवाल के बीच बिहार में हंगामा

प्रदर्शन करते छात्र (file photo)

Highlightsप्रतियोगिता के परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक कर के बच्चों को याद करवाकर पास करवा देते हैं। तीस से बतीस लाख रुपये देना पड़ता है। अनुराग के रिश्तेदार ने बताया कि उसके भी कुछ परिचित अभ्यर्थी हैं जिसे पास कराना है।

NEET Exam Row: देशभर में नीट परीक्षा में धांधली के लग रहे आरोपों पर मचे बवाल के बीच पटना में प्रश्नपत्र लीक कर उसे अभ्यर्थियों को परीक्षा के पहले देने वाले आरोपियों ने कई किस्म के खुलासे किए हैं। इसमें एक अभ्यर्थी को एनएचएआई के गेस्ट हाउस में ठहराने का मामला शामिल है। साथ ही सॉल्वर गैंग ने 30 से 40 लाख रुपए में पूरा डील किया था। इसमें अनुराग यादव नाम के अभ्यर्थी को एनएचएआई के गेस्ट हाउस में ठहराया गया था। साथ ही प्रश्नपत्र लीक करने वाले गिरोह से सबसे पहले सांठगांठ भी अनुराग के रिश्तेदारों ने ही किया था। सॉल्वर गैंग के किंग पिन सिकंदर ने अनुराग के ठहरने की व्यवस्था हुई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार अनुराग यादव के रिश्तेदार ने बताया कि सॉल्वर गैंग से उनकी पहली मुलाकात नगर निगम के कार्यालय में हुई थी।

बातचीत और काम के सिलसिले में उसने बताया कि वह नीट, बीपीएससी और यूपीएससी परीक्षा तथा अन्य प्रतियोगिता के परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक कर के बच्चों को याद करवाकर पास करवा देते हैं। इसके लिए तीस से बतीस लाख रुपये देना पड़ता है। अनुराग के रिश्तेदार ने बताया कि उसके भी कुछ परिचित अभ्यर्थी हैं जिसे पास कराना है।

इसी क्रम में सॉल्वर गैंग के अमित आनंद एवं नितिश द्वारा बताया गया कि हम प्रश्न पत्र 24 घंटा पहले लाकर बच्चों को रटा देंगे। जो प्रश्न रटवाएगे वहीं प्रश्न नीट के परीक्षा में आएगा। अमित आनंद एर्व नितिश ने नीट परीक्षा के लिए 4 एवं 5 जून 2024 के रात्रि में बच्चों को प्रश्न पत्र एवं उत्तर उपलब्ध कराने तथा रटवाने के लिए बच्चों को बुलाया। इसमें चार अभ्यर्थी थे।

पटना में दानापुर के रहने वाले आयुष राज, समस्तीपुर के हसनपुर थाना के रहने वाले अनुराग यादव उम्र 22 वर्ष, गया के बाराचट्टी थाना निवासी शिवनंदन कुमार, उम्र-19 वर्ष, तथा रांची के अभिषेक कुमार उम्र 21 वर्ष को बुलाया गया। इसमें अनुराग यादव जो संजीव कुमार का पुत्र है वह अपनी मां रीना कुमारी के साथ परीक्षा देने आया।

इसके ठहरने का इंतजाम एनएचएआई गेस्ट हाउस (एयरपोर्ट के नजदीक) में करवाया। साथ ही दूसरे अभ्यर्थी आयुष राज के पिता अखिलेश कुमार के साथ यह तय हुआ कि वे सभी अभ्यर्थियों को होटल ग्रांड पैलेस (रामकृष्णा नगर) के पास से जाकर अमित आनंद को सौंपेंगे, जो उन्हें नीतीश कुमार तक पहुंचाएगा एवं नीतीश कुमार सारे अभ्यर्थियों को लेकर लर्नेड प्ले स्कूल एवं लर्न ब्याज होस्टेल, जो रामकृष्ण नगर में अवस्थित है, में लेकर जाऐंगे। वहीं सारे अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र एवं उत्तर रटाया जाएगा। इसके बदले अभ्यर्थियों से 40-40 लाख रुपये लेन-देन की बात हुई थी।

इसमें आयुष के पिता अखिलेश कुमार और अनुराग यादव से कम पैसे लेने की बात हुई थी। हालांकि परीक्षा के दिन शास्त्रीनगर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के क्रम में बेली रोड राजवंशी नगर मोड़ पर अभिषेक कुमार रोल नबर 150260011202, शिवनंदन कुमार रौल नंबर 1502290068, आयुष राज रोल नंबर 1502270126 एवं अनुराग यादव रोल नंबर 1502041107 का एडमिट कार्ड गाड़ी में पाया गया। इसी के बाद पुलिस ने आरोपीयों को गिरफ्तार किया। इस मामले में अब सिकन्दर, अखिलेश कुमार सहित चार अभ्यर्थियों और कुल 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Web Title: NEET Exam Row Candidate accommodated in NHAI guest house accused revelations uproar in Bihar ruckus Solver Gang entire deal Rs 30 to 40 lakh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे