Nagpur Metro Dance Party And Gambling celebration wheels facility problem crime case | मेट्रो कोच में नाच-गाना के साथ जुआ भी खेला, किन्नरों पर बरसाए नोट, जानिए सबकुछ
किन्नर जब नाच रहे थे तब जन्मदिन समारोह में शामिल लोगों ने उन पर नोट बरसाए. (file photo)

Highlightsबुधवार को मेट्रो ट्रेन के कोच में अजीबोगरीब मामला सामने आया.शेखर शिरभाते नामक शख्स ने अपने जन्मदिन के लिए सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स स्कीम के तहत मेट्रो ट्रेन के तीन कोच बुक किए. एक्वा लाइन पर सीताबर्डी से लोकमान्यनगर तक जन्मदिन का कार्यक्रम ट्रेन में आयोजित किया गया.

नागपुर: यात्रियों को सेवा देने के लिए नागपुर में शुरू की गई मेट्रो रेल के कोच में बुधवार शाम गंभीर मामला सामने आया.

जन्मदिन के लिए बुक किए गए मेट्रो रेल के कोच में नाच-गाना हुआ और नोट उछाले गए. इससे माझी मेट्रो की छवि भी धूमिल हुई है. वहीं यह सवाल भी पैदा हो रहा है कि मेट्रो रेल सेवा यात्रियों की सेवा के लिए शुरू की गई है या ऐसी अवैध हरकतों के लिए?

गौरतलब है कि यात्रियों को सेवा देने के लिए नागपुर में मेट्रो रेल शुरू की गई. नॉन फेयर रेवन्यू बढ़ाने के लिए महामेट्रो प्रशासन ने सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स स्कीम शुरू की. इसमें 3050 रुपए भरकर मेट्रो ट्रेन के कोच में जन्मदिन, हल्दी-कुंकू, प्री वेडिंग फोटो शूट सेशन आदि किए जा सकते हैं. लेकिन बुधवार को मेट्रो ट्रेन के कोच में अजीबोगरीब मामला सामने आया.

शेखर शिरभाते नामक शख्स ने अपने जन्मदिन के लिए सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स स्कीम के तहत मेट्रो ट्रेन के तीन कोच बुक किए. तद्नुसार एक्वा लाइन पर सीताबर्डी से लोकमान्यनगर तक जन्मदिन का कार्यक्रम ट्रेन में आयोजित किया गया. जन्मदिन में नाच-गाने के लिए किन्नरों को बुलाया गया.

किन्नर जब नाच रहे थे तब जन्मदिन समारोह में शामिल लोगों ने उन पर नोट बरसाए. इतना ही नहीं, कुछ लोग बैठकर जुआ भी खेलने लगे. इस दौरान पैसों का लेन-देन हो रहा था. इस गंभीर मामले को कुछ लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर इसे वायरल कर दिया. मेट्रो ट्रेन में ऐसी हरकत होने से कई लोगों ने आश्चर्य जताते हुए मेट्रो प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई.

नाच-गाने के लिए मेट्रो का कोच देना अनुचितः महामेट्रो द्वारा नाच-गाने के लिए मेट्रो कोच उपलब्ध कराना अनुचित है. सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स के नाम पर ऐसी गंभीर घटनाएं हो सकती हंै. इस बारे में उन्होंने कई दफा मेट्रो रेल प्रशासन का ध्यान खींचा है. लेकिन इस बारे में कोई उपाय योजना नहीं की गई.

भविष्य में मेट्रो रेल की शान बनाए रखने के लिए सख्त नियम बनाने और मेट्रो ट्रेन को केवल यात्रियों के लिए चलाने की मांग जय जवान जय किसान संगठन के अध्यक्ष प्रशांत पवार ने की है. बॉक्स अवैध हरकत करने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध मेट्रो ट्रेन के कोच में नाच-गाना और जुआ खेलने के मामले का खुलासा होने पर मेट्रो रेल प्रशासन ने आगे ऐसा न हो, इसके लिए संबंधित व्यक्ति को पत्र देकर उससे पूछताछ करने का निर्णय लिया है.

इसके अलावा मेट्रो कोच में अवैध हरकत करने वालों पर भविष्य में मेट्रो से यात्रा करने के लिए प्रतिबंध लगाने की बात महामेट्रो के अधिकारियों ने कही. मेट्रो ट्रेन में भविष्य में ऐसी हरकत न हो, इसके लिए महामेट्रो की ओर से कड़े नियम बनाए जाएंगे. मेट्रो के कोच बुक करने के लिए डिपॉजिट बढ़ाया जाएगा. इसके अलावा मेट्रो ट्रेन में अवैध हरकत करने वालों का डिपॉजिट रद्द करने के बारे में विचार किया जाएगा. -अखिलेश हलवे, उपमहाप्रबंधक, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन, महामेट्रो. 

Web Title: Nagpur Metro Dance Party And Gambling celebration wheels facility problem crime case

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे