nagpur crime case Husband hanged wife committed suicide a month ago police | पत्नी विरह में पति ने लगाई फांसी, एक माह पहले बीवी ने की थी आत्महत्या
प्रमोद के बड़े भाई मनोज महतो की सूचना पर एमआईडीसी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.

Highlightsनागपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.पुलिस का कहना है कि युवक की मानसिक स्थिति बिगड़ रही थी. हालत देखकर परिजनों और मित्रों ने भी उसे समझाने का प्रयास किया था.

नागपुरः एमआईडीसी के पंचशील नगर में एक सफाई कामगार ने पत्नी के विरह में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. यह घटना गुरुवार की शाम 5.30 बजे हुई.

मृतक प्रमोद किशोरीलाल महतो (26) है. पुलिस सूत्रों के अनुसार एक माह पहले ही प्रमोद की पत्नी ने घरेलू विवाद के बाद आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद से प्रमोद भी परेशान था. उसकी हालत देखकर परिजनों और मित्रों ने भी उसे समझाने का प्रयास किया था लेकिन उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ रही थी.

आखिर गुरुवार की शाम प्रमोद अपने घर में बल्ली से बंधी रस्सी से लटका मिला. प्रमोद के बड़े भाई मनोज महतो की सूचना पर एमआईडीसी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.

पति से त्रस्त पत्नी ने तालाब में कूदकर की खुदकुशी

पति से त्रस्त पत्नी ने तालाब में कूदकर की खुदकुशी नागपुर, 18 फरवरी. कोराडी थाने के तहत प्रताडि़त करने वाले पति से त्रस्त होकर 25 वर्षीय पत्नी ने तालाब में कूदकर खुदकुशी कर ली. यह खुलासा पुलिस जांच में सामने आया है. मृतक खापरखेड़ा, वार्ड नं. 4 जामा मस्जिद के पास रहने वाली विवाहिता मुरस्सा मो. साकीब है. यह घटना 1 फरवरी को दोपहर में हुई थी.

मुरस्सा का शव दोपहर 1 बजे कोराडी तालाब में मिला था. कोराडी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. मूलत: पटेलपुरा कलंब, यवतमाल निवासी मुरस्सा पैकर मोहम्मद का नवंबर 2016 में खापरखेड़ा निवासी आरोपी पति मो. साकीब अब्दुल रब (25) से विवाह हुआ था.

शादी के बाद से मो. साकीब पत्नी मुरस्सा को अलग-अलग कारण से मानसिक व शारीरिक परेशानी देने लगा. इसके चलते दोनों परिवारों के बुजुर्गों की मध्यस्थता से दोनों पक्षों में आपसी समझौता हुआ. इसके बाद भी मो. साकीब के बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आया. मुरस्सा ने कलंब के श्री साईं पारिवारिक मार्गदर्शन केंद्र में आवेदन किया था.

केंद्र की मध्यस्थता पर 30 नवंबर 2020 को दोनों पक्षों के बीच 100 रुपए के स्टैंम्प पेपर पर भी समझौता हुआ था लेकिन साकीब में बदलाव नहीं आ रहा था. आखिर मुरस्सा ने कोराडी तालाब में कूदकर जान दे दी. फरियादी वसीमुद्दीन बाबर की शिकायत पर कोराडी के पुलिस निरीक्षक जयंत गंगावने ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. 

Web Title: nagpur crime case Husband hanged wife committed suicide a month ago police

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे