24 वर्षीय विवाहिता का शव छत से लटका मिला,  मृतका के पिता ओमपाल सिंह ने कहा- दहेज में और दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 23, 2023 03:24 PM2023-01-23T15:24:49+5:302023-01-23T15:25:19+5:30

पुलिस के अनुसार, ककरौली थाना क्षेत्र के कम्हेड़ा गांव में दीपक की पत्नी रूपा (24) संदिग्ध अवस्था में मृत पाई गई। क्षेत्राधिकारी (सीओ) रामाशीष यादव ने बताया कि 24 वर्षीय विवाहिता का शव छत से लटका हुआ मिला था।

Muzaffarnagar dead body 24-year old married woman found hang ceiling father deceased Ompal Singh said demand two lakh more rupees in dowry | 24 वर्षीय विवाहिता का शव छत से लटका मिला,  मृतका के पिता ओमपाल सिंह ने कहा- दहेज में और दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे

मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Highlightsशव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के ककरौली थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर की छत से लटका मिला। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

 

 

पुलिस के अनुसार, ककरौली थाना क्षेत्र के कम्हेड़ा गांव में दीपक की पत्नी रूपा (24) संदिग्ध अवस्था में मृत पाई गई। क्षेत्राधिकारी (सीओ) रामाशीष यादव ने पत्रकारों को बताया कि 24 वर्षीय विवाहिता का शव छत से लटका हुआ मिला था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतका के पिता ओमपाल सिंह ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न किए जाने के कारण उनकी बेटी के ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। सिंह ने दावा किया कि उनकी बेटी के ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे।

हालांकि, ससुराल वालों का कहना है कि रूपा ने आत्महत्या की है और उसका शव उसके कमरे में छत से लटका मिला था। रूपा की दीपक के साथ 2020 में शादी हुई थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बदायूं में चुनावी रंजिश में दस साल के बच्चे की हत्या, मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के इस्लामनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में चुनावी रंजिश में कथित तौर पर 10 साल के एक बच्‍चे की हत्‍या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इस्लामनगर थाना क्षेत्र के रफतपुर गांव निवासी नेम सिंह का बेटा गुरजीत रविवार को अपनी मां के साथ खेत में फसलों को पानी देने गया था।

उन्होंने बताया कि मां पानी दे रही थी और गुरजीत पास में ही खेल रहा था कि अचानक वह लापता हो गया। अधिकारी के मुताबिक, आधी रात को पास के ही खेत में उसकी लाश पड़ी मिली तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। गुरजीत के गले पर निशान है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने रात को ही मौके पर जाकर घटना की जांच पड़ताल की।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि चुनावी रंजिश में बच्चे की हत्या की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि नेम सिंह ने प्रधानी का पिछला चुनाव लड़ा था और 14 वोटों से हार गया था, जबकि गांव के ही मटरू आदि ने दूसरे प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया था और इसी रंजिश में उसके बेटे की हत्या की गई है।

वर्मा ने बच्चे के दादा के हवाले से बताया कि गांव के तीन लोगों से चुनाव को लेकर रंजिश है, जिसकी वजह से बच्चे की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि बच्चे के दादा की तहरीर पर संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Web Title: Muzaffarnagar dead body 24-year old married woman found hang ceiling father deceased Ompal Singh said demand two lakh more rupees in dowry

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे