मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की और संपत्ति जब्त करने पहुंची टीम ने उखाड़ा गेट

By एस पी सिन्हा | Published: November 17, 2018 02:01 PM2018-11-17T14:01:29+5:302018-11-17T14:01:29+5:30

बता दें कि शुक्रवार को मंझौल कोर्ट ने उनके घर पर इश्तेहार चिपकाने और कुर्की-जब्ती करने का आदेश दिया, जिसके बाद पुलिस उक्त कार्रवाई कर रही है।

Muzaffapur shelter home case: Police attach the property former Bihar Minister Manju Verma at her residence in Begusarai | मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की और संपत्ति जब्त करने पहुंची टीम ने उखाड़ा गेट

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की और संपत्ति जब्त करने पहुंची टीम ने उखाड़ा गेट

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश बढ़ा दी है। अदालत से कुर्की-जब्ती का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने आज उनके आवास पर इश्तेहार चिपकाया। आज सुबह ढोल-बाजे के साथ आवास पर पहुंची पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया और अब उनकी संपत्ति की कुर्की जब्ती की तैयारी शुरू कर चुकी है। 

एएनआई के मुताबिक NDRF की टीम पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पहुंचकर तोड़-फोड़ चालू कर दी है। इसके अलावा पुलिस कुर्की और जब्ती की कार्यवाई भी शुरू कर दी है। 


बता दें कि शुक्रवार को मंझौल कोर्ट ने उनके घर पर इश्तेहार चिपकाने और कुर्की-जब्ती करने का आदेश दिया, जिसके बाद पुलिस उक्त कार्रवाई कर रही है। आर्म्स एक्ट में आरोपी मंत्री का आवास बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर के अर्जुनटोल में है। मंझौल कोर्ट ने मंजू वर्मा के खिलाफ धारा 82 और धारा 83 के तहत पुलिस को कार्रवाई का आदेश जारी किया था।



 

पुलिस ने कुछ दिन पूर्व कोर्ट से मंजू वर्मा के खिलाफ इश्तेहार और कुर्की जब्ती का आदेश मांगा था। हालांकि इस संबंध में मंजू वर्मा के वकील ने कोर्ट को एक लिखित आवेदन देकर मंजू वर्मा को फरारी न मानते हुए उनके खिलाफ इश्तेहार और कुर्की जब्ती के आदेश पर रोक लगाने की अपील की थी। लेकिन मंझौल कोर्ट के एसीजीएम प्रभात त्रिवेदी ने मंजू वर्मा के वकील की दलील को खारिज करते हुए ये आदेश जारी किया था। उल्लेखनीय है कि आर्म्स एक्ट के मामले में फरार चल रही मंजू वर्मा के पति इसी मामले में कोर्ट में सरेंडर कर चुके हैं। इस वक्त वह जेल में बंद हैं। 

वहीं, मंजू वर्मा फरारी मामले को लेकर एडीजी (मुख्यालय) एस के सिंघल ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। बिहार के चार जिले के अलावा दूसरे प्रदेशों में भी छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय पुलिस ने एअरपोर्ट ऑथिरिटी को भी सूचित किया है। बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी ने भी शुक्रवार को कहा था कि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ ठीक उसी तरह से कार्रवाई हो रही है जैसे एक अपराधी के साथ होती है। छापेमारी जारी है। उन्हें हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा।

इसबीच, पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के आत्मसमर्पण किये जाने की चर्चा हो रही है। बेगूसराय स्थित मंझौल कोर्ट में आत्मसमर्पण किये जाने की अफवाह पर दिन भर गहमा-गहमी का माहौल है। अब कुर्की-जब्ती की कार्रवाई को लेकर अदालत का आदेश मिलने पर मंजू वर्मा के चेरियाबरियारपुर में इश्तेहार चिपकाये जाने के बाद मंजू वर्मा के आत्मसमर्पण किये जाने की चर्चा है। यहां बता दें कि पिछले माह 29 अक्तूबर को बिहार पुलिस द्वारा कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जानेवाली थी। कुर्की-जब्ती की कार्रवाई से पहले पुलिस की ओर से इश्तेहार चिपकाया गया था। पुलिस की कार्रवाई के डर से पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसीलिए कयास लगाये जा रहे हैं कि मंजू वर्मा के आवास की कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के लिए इश्तेहार चिपकाये जाने के बाद वह भी आत्मसमर्पण कर सकती हैं।
 

Web Title: Muzaffapur shelter home case: Police attach the property former Bihar Minister Manju Verma at her residence in Begusarai

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे