मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर के कारणों का हुआ खुलासा, पुलिस ने बताया क्यों RSS कार्यकर्ता की परिवार समेत की गई थी हत्या 

By पल्लवी कुमारी | Published: October 15, 2019 02:06 PM2019-10-15T14:06:56+5:302019-10-15T14:06:56+5:30

बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और उनके आठ वर्षीय बेटे अंगन के शव आठ अक्टूबर को मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में उनके घर में खून से लथपथ मिले थे।

Murshidabad triple murder case Police says money is the reason not politics of RSS worker family murder | मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर के कारणों का हुआ खुलासा, पुलिस ने बताया क्यों RSS कार्यकर्ता की परिवार समेत की गई थी हत्या 

मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर के कारणों का हुआ खुलासा, पुलिस ने बताया क्यों RSS कार्यकर्ता की परिवार समेत की गई थी हत्या 

Highlightsमुर्शिदाबाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस सिलसिले में शाहपुर बरला गांव के एक युवक उत्पल बेहरा को गिरफ्तार किया गया है जिसे मुख्य अभियुक्त माना जा रहा है।मुर्शिदाबाद के एएसपी मुकेश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''बंधु प्रकाश पाल प्राथमिक स्कूल में पढ़ाने के साथ ही कई तरह की बीमा कंपनियों के साथ काम करते थे।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर केस के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दावा किया है कि RSS कार्यकर्ता की परिवार सहित हत्या पैसों के लिए की गई थी। इसके पीछे कोई भी जनीतिक या धार्मिक रंजिश नहीं थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी का गिरफ्तार आज (15 अक्टूबर ) किया है। मुर्शिदाबाद जिले में RSS कार्यकर्ता व  शिक्षक, उनकी गर्भवती पत्नी और 8 साल के बच्चे की हत्या 9 अक्टूबर को की गई थी। 

पुलिस ने कहा- पैसों के लिए की गई मुर्शिदाबाद में ट्रिपल मर्डर

मुर्शिदाबाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस सिलसिले में शाहपुर बरला गांव के एक युवक उत्पल बेहरा को गिरफ्तार किया गया है जिसे मुख्य अभियुक्त माना जा रहा है। मुर्शिदाबाद के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने आज यहां बताया कि उत्पल बेहरा को जिले में सागरदीघि के साहापुर इलाके से सुबह गिरफ्तार किया गया। वह पेशे से राजमिस्री है। पुलिस ने बताया कि बेहरा ने दो जीवन बीमा पॉलिसी के लिए पाल को पैसे दिए थे। पुलिस ने कहा, ''हालांकि पाल ने पहली पॉलिसी के लिए रसीद दी थी लेकिन उसने दूसरी पॉलिसी के लिए उसे रसीद नहीं दी। पाल और बेहरा के बीच पिछले कुछ सप्ताह से इस मामले को लेकर विवाद चल रहा था। पाल ने उसका अपमान भी किया था, जिसके बाद बेहरा ने उसकी हत्या करने का फैसला किया।'' पुलिस ने दावा किया कि बेहरा ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। 

कई तरह के  बीमा कंपनियों के साथ काम करता था RSS कार्यकर्ता: मुर्शिदाबाद के एएसपी 

मुर्शिदाबाद के एएसपी मुकेश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''बंधु प्रकाश पाल प्राथमिक स्कूल में पढ़ाने के साथ ही कई तरह की बीमा कंपनियों के साथ काम करते थे। वो एलआइसी, एसबीआई लाइफ, पीएनबी मेट लाइफ की बीमा बेचा करते थे। इसके अलावा वो एक नेटवर्किंग कंपनी ग्रीन क्लोरी से भी जुड़े थे।' उन्होंने कहा, 'बंधु प्रकाश पाल शेयर मार्केट और म्युचुअल फंड के बिजनेस में भी थेय़ 10 अक्टूबर को रामपुर हाट में स्टॉक गुरु नाम से एक संस्थान भी खोलने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही उनकी हत्या कर दी गई।''

जानें मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर के बारे में  

मुर्शिदाबाद के जियागंज इलाके में 8 अक्टूबर को प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक बंधु गोपाल पाल (35), उनकी पत्नी ब्यूटी और उनके बेटे अंगन (8) का शव उन्हीं के घर से बरामद हुआ था। शव घर के आंगन में खून से सने हुए मिले थे। उस दौरान दुर्गा पूजा कार्यक्रम चल रहा था। विजयदशमी के मौके पर स्थानीय लोगों ने जब उन्हें पूजा पंडाल में नहीं देखा तो वे उनके घर गए थे।  स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी और खून में लथपथ शव बरामद किए। स्थानीय लोगों के अनुसार पाल का परिवार करीब छह साल से जियागंज में रह रहा था। तीनों को धारदार हथियार से मारा गया है। 

Web Title: Murshidabad triple murder case Police says money is the reason not politics of RSS worker family murder

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे