Mumbai police Two youths arrested cultivation cannabis flat one kg seized crime case | मुंबई में फ्लैट में गांजे की खेती दो युवक गिरफ्तार, एक किलो गांजा जब्त
बाजार में 8 हजार रुपए प्रति ग्राम बेचा जाता था. (file photo)

Highlightsफ्लैट सऊदी अरब में रहनेवाले रेहान खान का है. गांजे की खेती के लिए अरशद को फंडिंग की थी.अरशद हाइड्रोपोनिक खेती का विशेषज्ञ है.

मुंबईः एनसीबी ने डोंबिवली की पलावा सिटी में रहनेवाले दो उच्चशिक्षित युवकों को टू-बीएचके फ्लैट में गांजे की खेती करने के लिए गिरफ्तार किया है.

उन्होंने हाइड्रोपोनिक गांजे के बीच डार्कवेब से नीदरलैंड के एमस्टरडम से मंगवाए थे. उनसे एक किलो हाइड्रोपोनिक गांजा जब्त करके फ्लैट सील कर दिया गया है. गिरफ्तार युवकों के नाम जावेद जहांगीर शेख और अरशद खत्री है.

एनसीबी ने जब छापा मारा तो उन्हें फ्लैट से भूमिविहीन खेती संबंधी सामग्र, पीएच रेग्युलेटर, पानी का पंप, कॉर्बन डाइ ऑक्साइड सिलेंडर, अत्याधुनिक प्रकाश एवं वायु प्रसार योजना संयंत्र मिले. यह फ्लैट सऊदी अरब में रहनेवाले रेहान खान का है. उसने गांजे की खेती के लिए अरशद को फंडिंग की थी.

अरशद हाइड्रोपोनिक खेती का विशेषज्ञ है. फ्लैट में एक ग्राम गांजा उत्पादन करने के लिए ढाई हजार रुपए खर्च आता था, जिसे बाजार में 8 हजार रुपए प्रति ग्राम बेचा जाता था. अब तक वे फ्लैट में गांजे की चार पैदावर ले चुके थे. इस गांजे की हाईप्रोफाइल लोगों में अत्यधिक मांग है.

एनसीबी मुंबई में उनका नेटवर्क पता लगा रही है. एक अन्य आरोपी साहिल फ्लॉको फरार है. बिटक्वाइन्स और व्हाट्सएप्प हाइड्रोपोनिक गांजे की खरीद-बिक्री बिटक्वाइन से होती थी, जबकि ऑर्डर स्नैपचैट और व्हाट्सएप्प जैसे एप्प से आते थे.

Web Title: Mumbai police Two youths arrested cultivation cannabis flat one kg seized crime case

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे