MP: चोरी की आशंका में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, मां का आरोप- कपड़े उतरवाकर पता किया पीड़ित का धर्म

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 8, 2022 08:13 AM2022-08-08T08:13:40+5:302022-08-08T08:38:28+5:30

वहीं इस मामले में एक तर्फा कार्रवाई करने और लापरवाही बरतने के आरोप में बलकवाड़ा थाना क्षेत्र की खलटाका चौकी के प्रभारी (उपनिरीक्षक) राजेन्द्र बघेल को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) मण्डलेश्वर को मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए है।

MP Khargone district Dalit youth brutally thrashed suspicion theft mother accused of getting clothes off found out religion victim | MP: चोरी की आशंका में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, मां का आरोप- कपड़े उतरवाकर पता किया पीड़ित का धर्म

फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

Highlightsमध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक दलित की जमकर पिटाई की गई है। घटना का वीडियो वायरल होने पर 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पीड़ित के मां ने धर्म जानने के लिए कपड़े उतरवाने का भी आरोप लगाया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 24 वर्षीय एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई करने के मामले में चार नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में एक पुलिस उप निरीक्षक को निलंबित भी कर दिया गया है। यह घटना तीन अगस्त को बलकवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के निमरानी स्थित औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री परिसर में हुई है। इस पर परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने पीड़ित के कपड़े भी उतरवाए है। 

क्या है पूरा मामला

खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्म वीर सिंह यादव ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दलित युवक आदित्य रोकड़े की चोरी की आशंका को लेकर बुरी तरह पिटाई होने का वीडियो वायरल होने के बाद उसके भाई की शिकायत पर यह मामला दर्ज हुआ है। 

मामले में नर्मदा फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री के प्रबंधक रामनिवास चौधरी समेत चार नामजदों सहित अन्य लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम समेत मारपीट के लिए भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 

उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिटाई करने वालों में इस फैक्ट्री के कर्मचारी शामिल थे जो उसे अच्छी तरह से जानते थे। 

लापरवाही के कारण उपनिरीक्षक सस्पेन्ड

यादव ने बताया कि घटना को लेकर लापरवाही बरतने के चलते बलकवाड़ा थाना क्षेत्र की खलटाका चौकी के प्रभारी (उपनिरीक्षक) राजेन्द्र बघेल को निलंबित कर दिया गया है और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) मण्डलेश्वर को जांच के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि जब आदित्य घायल अवस्था में पुलिस चौकी खलटाका लाया गया था तब चौकी प्रभारी ने उसके साथ थित मारपीट की। घटना का संज्ञान न लेते हुए एक तरफा कार्रवाई कर दी। 

फैक्ट्री कर्मचारियों ने दलित की जमकर की पिटाई

वहीं, खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि युवक आदित्य बाजा बजाने का काम करता है और उसे तीन अगस्त को नर्मदा फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री परिसर में देखा गया था। 

फैक्ट्री प्रबंधक की शिकायत पर अनाधिकृत प्रवेश और चोरी को लेकर उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि शनिवार को वायरल हुए वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि फैक्ट्री कर्मचारियों द्वारा उसकी बुरी तरह पिटाई की गई। 

पीड़ित के मां ने लगाया कपड़े उतरवाने का आरोप

पवार ने बताया कि न्यायिक हिरासत में आदित्य का उपचार हुआ है और अब वह बेहतर है। इसी बीच, आदित्य की मां भगवती बाई ने कहा कि वह उस दिन खलघाट ढोल बजाने गया था और शराब के नशे में फैक्ट्री के पास नाले में गिर गया था। 

फैक्ट्री प्रबंधक और कर्मचारियों ने उस पर चोरी का आरोप लगाकर जमकर पिटाई की और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। भगवती ने आरोप लगाया कि चोरी के शक में मारपीट के दौरान आरोपियों ने धर्म जानने के लिये उसके बेटे का अंडरवियर भी उतारा। हालांकि, पुलिस अधीक्षक सिंह ने इस आरोप का खण्डन किया है। 
 

Web Title: MP Khargone district Dalit youth brutally thrashed suspicion theft mother accused of getting clothes off found out religion victim

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे