डेढ़ साल की मासूम के साथ मां की भी गला घोंटकर हुई हत्या, पति बंधा मिला खेत में

By बृजेश परमार | Published: May 24, 2022 08:14 PM2022-05-24T20:14:13+5:302022-05-24T20:14:13+5:30

उज्जैन जिले के बडनगर थाना क्षेत्र के जलोदिया गांव में अज्ञात हमलावरों ने 23 साल की संगीता बाई और उसके डेढ़ साल के मासूम बोटे मनोज की किसी ने गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Mother strangled to death with one and a half year old innocent husband found tied up in the field | डेढ़ साल की मासूम के साथ मां की भी गला घोंटकर हुई हत्या, पति बंधा मिला खेत में

डेढ़ साल की मासूम के साथ मां की भी गला घोंटकर हुई हत्या, पति बंधा मिला खेत में

Next
Highlightsउज्जैन में मां-बेटे की हुई हत्या, पुलिस को पति पर है शक पति मौका-ए-वारदात से कुछ मीटर की दूरी पर मिला और उसके हाथ बंधे हुए थेदोहरे हत्याकांड की जानकारी होने पर एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने भी मौका का मुआयना किया

उज्जैन: उज्जैन जिले के बडनगर थाना क्षेत्र के जलोदिया गांव के जंगल में बने मकान में बीती रात को 23 साल की संगीता बाई और उसके डेढ़ साल के मासूम बोटे मनोज की किसी ने गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी।

वहीं महिला का पति मौका-ए-वारदात से कुछ मीटर की दूरी पर मिला और उसके हाथ बंधे हुए थे। मामले की जानकारी मिलते ही बडनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शव को बरामद करते पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मामले में तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए हत्या का दर्ज कर लिया है। पुलिस को इस दोहरे हत्याकांड में महिला के पति पर ही शंका है।

जानकारी के मुताबिक जिले के बड़नगर तहसील मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर जलोदिया गांव में सोमवार और मंगलवार की रात संगीता और उसके बच्चे की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।

हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को मृतका के 26 साल के पति देवाजी ने बताया की रात में 4-5 अज्ञात लोग खेत पर बने मकान में आए और उसे रस्सी से बांध दिया। उसके बाद उन्होंने मेरे बच्चे और पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी।

देवाजी रतलाम जिले के तलाई खेड़ा का रहने वाला है। वह अपनी पत्नी संगीता और बच्चे के साथ 20 दिन पहले जलोदिया में जमीन मालिक राधेश्याम यादव के खेत पर हाली का काम करने आया था। हाली देवा को जमीन मालिक ने खेत पर बने मकान में एक कमरा रहने के लिए दे दिया था।

पुलिस को इस मामले में शंका है कि हत्याकांड को मृतका संगीता के पति ने ही अंजाम दिया है। पुलिस इस दोहरी हत्या के मामले में केस दर्ज करके जांच कर रही है। घटनास्थल से करीब 30 मीटर दूरी पर सीसीटीवी कैमरा भी लगा है लेकिन उसमें घटनास्थल पूरी तरह से कवर नहीं हो रहा है।

पुलिस के अनुसार मंगलवार की सुबह जमीन मालिक राधेश्याम का पुत्र कन्हैयालाल खेत पर पहुंचा था। वहां पर उसने मवेशी घर में सफाई नहीं देखी तो हाली के कमरे की और गया तो वहां उसकी पत्नी और बच्चे को मरा हुआ देखा।

उसे हाली देवाजी उसे कहीं नजर नहीं आया। इसके बाद उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जमीन मालिक के बेटे की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और वहां उसने मृत महिला और उसके बच्चे का शव बरामद किया।

इसके बाद पुलिस मृतका के पति की तलाश शुरू की तो वो पुलिस को घटनास्थल से करीब 20 मीटर दूरी पर नीम बेहोशी की हालत में मिला। उसके हाथ पीछे की और बंधे हुए थे।

दोहरे हत्याकांड की जानकारी होने पर दोपहर में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने भी मौका-ए-वारदात का मुआयना किया। इसके साथ ही एफएसएल टीम भी घटना की की जांच के लिए पहुंची।एफएसएल टीम की अधिकारी प्रिती गायकवाड के अनुसार खेत पर बने मकान के कमरे में सभी चीजें सामान्य थी। कमरे में कहीं ऐसा साक्ष्य सामने नहीं आया कि वहां चार-पांच लोग रात में आए हों। बच्चे और महिला की रस्सी से गला घोटकर हत्या की घई है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में महिला का पति ही शंका के दायरे में है। उसे कही कोई कोई चोंट नहीं है और उसके हाथ में बंधी रस्सी भी फंदे की तरह बंधी हुई थी। पुलिस सभी पहलुओं पर गंभीरता से जांच कर रही है। पूरे मामले में पति की कई स्थितियां ही संदिग्ध नजर आ रही हैं। 

Web Title: Mother strangled to death with one and a half year old innocent husband found tied up in the field

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे