सावधान! दिल्ली की मेट्रो ब्लू लाइन पर कटती हैं सबसे ज्यादा जेबें, जेबकतरों में ज्यादातर महिलाएं शामिल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 7, 2019 10:35 AM2019-03-07T10:35:56+5:302019-03-07T10:36:19+5:30

सीआईएसएफ के एक आंकड़े के मुताबिक पिछले साल (1 जनवरी से इस साल 31 जनवरी तक) दिल्ली की मेट्रो में 133 संदिग्ध जेबकतरों को पकड़े जाने का मामला सामने आया है।

most pickpockets in delhi metro blue line and second yellow line | सावधान! दिल्ली की मेट्रो ब्लू लाइन पर कटती हैं सबसे ज्यादा जेबें, जेबकतरों में ज्यादातर महिलाएं शामिल

सावधान! दिल्ली की मेट्रो ब्लू लाइन पर कटती हैं सबसे ज्यादा जेबें, जेबकतरों में ज्यादातर महिलाएं शामिल

Highlights येलो लाइन पर जेबकतरों के संदेह के 37 मामले सामने आए।संदिग्ध जेबकतरों में सबसे अधिक महिलाएं शामिल हैं।

दिल्ली की मेट्रो में सफर करने वाले यात्रा करने वाले यात्री सावधान हो जाइए! क्योंकि दिल्ली की मेट्रो में आपकी जेबें सुरक्षित नहीं है। दिल्ली की मेट्रो ब्लू लाइन  में सबसे अधिक जेबें कटने का मामला सामने आया है। बता दें कि ब्लू लाइन वाली मेट्रो जो यमुना बैंक से वैशाली और नोएडा की ओर जाती है, इसमें सबसे ज्यादा जेबें कटती हैं। सीआईएसएफ ने एक आकड़ां जारी किया है जिसमें बताया है कि ब्लू लाइन में सबसे ज्यादा जेबें कटती हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर  समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर वाली येलो लाइन है। 

बता दें कि सीआईएसएफ के एक आंकड़े के मुताबिक पिछले साल (1 जनवरी से इस साल 31 जनवरी तक) दिल्ली की मेट्रो में 133 संदिग्ध जेबकतरों को पकड़े जाने का मामला सामने आया है।  ब्लू लाइन में सबसे ज्यादा 79 मामला सामने आया है। आकड़ों के मुताबिक यमुना बैंक से वैशाली और नोएडा वाली लाइन पर 50 मामलों में जेबकतरों को पकड़ा गया है। 

दूसरे नंबर पर येलो लाइन 

वहीं, येलो लाइन पर जेबकतरों के संदेह के 37 मामले सामने आए। यह लाइन समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर वाली है। वहीं, 7 वायलट लाइन पर, 6 रेड लाइन पर और 4 उद्योग भवन से हुडा सिटी सेंटर के बीच सामने आए।

संदिग्ध जेबकतरों में सबसे अधिक महिलाएं

साईएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक जेबकतरों में सबसे ज्यादा महिलाएं पकड़ी गई हैं। 133 मामलों में 604 जेबकतरें पकड़ें गए हैं। इनमें 575 महिलाएं थीं। बताया जा रहा है कि महिलाएं अकेली या ग्रुप में सबसे ज्यादा जेब काटती हैं।  

Web Title: most pickpockets in delhi metro blue line and second yellow line

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे