Money Laundering case: जैकलीन से ईओडब्ल्यू ने पूछताछ शुरू की, 200 करोड़ रुपये धन शोधन मामला, जालसाज सुकेश चंद्रशेखर पर पूछे जाएंगे सवाल

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 14, 2022 12:10 PM2022-09-14T12:10:24+5:302022-09-14T13:19:30+5:30

Money Laundering case 2022: ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज का बयान 20 अक्टूबर, 2021 और 30 अगस्त को दर्ज किया था, जिसमें तोहफे लेने की बात स्वीकार की थी।

Money Laundering case Jacqueline Fernandez Pinky Irani introduced Sukesh Chandrashekhar arrives EOW office in Delhi see video | Money Laundering case: जैकलीन से ईओडब्ल्यू ने पूछताछ शुरू की, 200 करोड़ रुपये धन शोधन मामला, जालसाज सुकेश चंद्रशेखर पर पूछे जाएंगे सवाल

जैकलीन का नाम पूरक आरोपपत्र में पहली बार एक आरोपी के रूप दर्ज किया गया है।

Highlightsनोरा फातेही का बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर 2021 को दर्ज किया थाकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को समन जारी किया था।जैकलीन का नाम पूरक आरोपपत्र में पहली बार एक आरोपी के रूप दर्ज किया गया है।

नई दिल्लीः कथित जालसाज सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ईओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचीं। बुधवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सामने पेश हुईं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीलंका की नागरिक फर्नांडीज तीसरा समन जारी होने के बाद जांच में शामिल हुईं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री के संग पिंकी ईरानी थीं। ईरानी ने ही फर्नांडीज़ का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था। ‘हाउजफुल 3’ अभिनेत्री से सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने पहले से तय प्रतिबद्धाताओं का हवाला दिया और अन्य तारीख देने की गुजारिश की थी।

अदालत ने कथित जालसाज सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को समन जारी किया था। जांच के सिलसिले में अब तक कई बार ईडी द्वारा तलब की जा चुकीं जैकलीन का नाम पूरक आरोपपत्र में पहली बार एक आरोपी के रूप दर्ज किया गया है। पहले आरोपपत्र और पूरक में अभिनेत्री का नाम आरोपी के रूप में शामिल नहीं था।

हालांकि, दस्तावेजों में दोनों अभिनेत्रियों जैकलीन और नोरा फातेही के दर्ज बयान के विस्तृत ब्योरे का उल्लेख है। ईडी के अनुसार फातेही और जैकलीन ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से आलीशान कार समेत अन्य महंगी चीजें तोहफे की रूप में ली थीं।

ईडी ने जैकलीन का बयान 20 अक्टूबर, 2021 और 30 अगस्त को दर्ज किया था, जिसमें उन्होंने तोहफे लेने की बात स्वीकार की थी। इसी तरह फातेही का बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर 2021 को दर्ज किया था, जिसमें उन्होंने चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना पॉलोस से महंगे तोहफे लेने की बात स्वीकार की थी।

इस महीने के शुरुआत में बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्री नोराह फतेही से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था। नोराह से पहले भी पूछताछ की गई थी। चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है। उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है।

इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं। ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज़ को आरोपी के तौर पर नामज़द किया है। ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे।

Web Title: Money Laundering case Jacqueline Fernandez Pinky Irani introduced Sukesh Chandrashekhar arrives EOW office in Delhi see video

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे