मॉब लिंचिंग: बिहार में 200 लोगों ने पीट-पीट कर इस वजह से की युवक की हत्या, ऑंखें तक फोड़ डाली

By एस पी सिन्हा | Published: September 11, 2018 10:31 AM2018-09-11T10:31:12+5:302018-09-11T10:31:47+5:30

Bihar Sitamarhi Mob Lynching News Updates: घटना बिहार के सितामढी की है। इस मामले में करीब 150 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मौत के पीछे की असली वजह जांच के बाद ही सामने आएगी।

Mob Lynching: Bihar Sitamarhi 24-year-old man was beaten to death | मॉब लिंचिंग: बिहार में 200 लोगों ने पीट-पीट कर इस वजह से की युवक की हत्या, ऑंखें तक फोड़ डाली

मॉब लिंचिंग: बिहार में 200 लोगों ने पीट-पीट कर इस वजह से की युवक की हत्या, ऑंखें तक फोड़ डाली

पटना,11 सितंबर: बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। सीतामढी जिले के रीगा थाने के रामनगरा गांव में बीते शनिवार की रात चोरी करने आए दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। ग्रामीणों ने दोनों की पिटाई शुरू की और उनमें से एक को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला। जबकि एक अन्य साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। 

200 लोगों की भीड़ ने की पिटाई

बताया जाता है कि चोरी करने आए दो अन्य साथी भाग निकले। जिस युवक की मौत हुई है। इस मामले पर पुलिस अधीक्षक विकाश वर्मन ने बताया कि पीड़ित का नाम रूपेश झा (22) था। उसे रविवार को गांव वालों ने पीट पीटकर मार डाला। वह सिंगरहिया गांव का रहने वाला था। यह गांव सहियारा थाने के अंतर्गत आता है। घटना के बारे में पता चलते ही पहले तो उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां बाद में उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि करीब 200 लोगों की भीड ने उसे लात, घूंसों और डंडों से पीटा। उन्होंने बताया कि मामले की जांच अभी की जा रही है। 

150 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज 

इस मामले में करीब 150 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मौत के पीछे की असली वजह जांच के बाद ही सामने आएगी। प्राथमिक जांच में केवल इतना ही पता चल पाया है कि झा ने एक पिकअप वैन चालक के पैसे छीनकर मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश की थी। जिसके बाद वैन चालक लुटेरा लुटेरा चिल्लाया लगा। उसकी आवाज सुनकर वहां गांव वालों की भीड़ जुट गई और सबने झा को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। जबकि पीड़ित के परिवार कहा कहना है कि उसे मारने की वजह पैसे छीनना नहीं बल्कि वाहन को ओवरटेक करना था। वहां पिकअप वैन लूटने के दौरान एक बदमाश ग्रामीणों के हत्थे चढ गया। 

भीड़ ने फोड़ी आंख

भीड़ ने न केवल उसकी बेरहमी से पिटाई की, बल्कि एक आंख भी फोड़ दी। हालांकि, आरोपित ने खुद को बेकसूर बताता रहा। जानकारी के अनुसार एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर पिकअप वैन को ओवरटेक कर चालक से लूटपाट की कोशिश की। चालक के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और तीनों को घेरने लगे। दो बदमाश पिस्टल लहराते भाग निकले, लेकिन एक रूपेश पकड़ा गया। पकडे जाने के बाद भीड़ ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर आंख फोड़ दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया।

लूट का मचा झूठा शोर

 पुलिस ने उसकी पल्सर बाइक जब्त कर ली। वैसे घटना का आरोपित रूपेश सहियारा थाना क्षेत्र के सिंसगरहिया का निवासी है। उसपर पूर्व से आर्म्‍स एक्ट समेत कई मामले दर्ज हैं। वह छह माह पूर्व जेल से जमानत पर निकला था। उसके चाचा सुनील कुमार झा ने बताया कि रूपेश दादी की बरसी के लिए सामान खरीदने दोस्त के साथ सीतामढी जा रहा था कि रास्ते में साइड लेने को लेकर पिकअप वैन चालक से विवाद होने लगा। चालक ने लूट का झूठा शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पकड़कर बेरहमी से पिटाई कर दी।

English summary :
Bihar Sitamarhi Mob Lynching News Updates: mobs lining accident in Bihar again. The villagers have caught two youths who came to the Ramnagara village of Riga police station in Sitamdhi district on Saturday night. The villagers started beating both and one of them beat them to death by the villagers. While another fellow became seriously injured.


Web Title: Mob Lynching: Bihar Sitamarhi 24-year-old man was beaten to death

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे