MLA Anant Singh's close opened Raj, Bahubali MLA has three and AK 47 rifle | MLA अनंत सिंह के करीबी ने खोला राज, बाहुबली विधायक के पास तीन और एके 47 रायफल 
MLA अनंत सिंह के करीबी ने खोला राज, बाहुबली विधायक के पास तीन और एके 47 रायफल 

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि अनंत सिंह के पास तीन और एके 47 रायफल है. यही नहीं उसने यह भी बताया कि इससे पहले 2001 और 2015 में एक-एक एके-47 बरामद की गई थी. उसने यह भी बताया है कि अनंत सिंह के पैतृक आवास नदवां से मिले एके-47 और हैंड ग्रेनेड को बाहर भेजने की तैयारी थी. 

पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ में उसने छापेमारी के एक दिन बाद संबंधित हथियारों के जगह बदलने की तैयारी लगभग कर ली गई थी. लेकिन, उससे पहले ही पुलिस की छापेमारी हुई और हथियार व हैंड ग्रेनेड पकडे गये. यह खुलासा खुद बाहुबली विधायक अनंत सिंह के करीबी रणवीर यादव ने किया है.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दिये बयान के बाद यादव ने बताया कि अगर एक दिन बाद छापेमारी होती तो राइफल को बिहार के दूसरे जिले में ले जाने की योजना बना ली गई थी. पुलिस सूत्रों की मानें, तो पकडे गये रणवीर यादव से एसएसपी लिपि सिंह ने कडी पूछताछ की है. उसने बताया कि अनंत सिंह के पास करीब 100 से अधिक आधुनिक हथियार हैं. इसमें कई ऐसे हथियार हैं, जो विदेशी हैं.

इनमें जो आधुनिक हथियार हैं वह विधायक के करीबी गुर्गों के पास हैं. सूत्रों के अनुसार रणवीर ने यह भी खुलासा किया कि विधायक के पास अभी तीन एके-47, पुलिस की 4-5 रायफल के अलावा एलएमजी, इंसास रायफल, चार-पांच सेमी ऑटोमेटिक रायफल, थ्री फिफ्टीन की रायफल है. ये सभी हथियार विधायक के करीबियों के पास हैं. रणवीर ने पुलिस को कुछ करीबियों और जगह के नाम भी बताया है. अब पुलिस उन करीबियों के अड्‌डों पर छापेमारी करने में जुटी है.

सूत्रों के अनुसार रणवीर ने पूछताछ में बताया कि नदावां स्थित विधायक के घर से 16 अगस्त को एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड और 7.62 एमएम के 26 कारतूस बरामद होने के चार दिन पहले बाढ़ के एक मार्केट से विधायक के लोगों ने एके-47, एलएमजी और अन्य आधुनिक हथियारों को हटा लिया था. 

वहीं, नदावां स्थित घर में रखे हथियारों को भी हटाने की तैयारी थी, लेकिन पुलिस ने छापेमारी कर दी. उसने बताया कि भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या के लिए विधायक ने हथियारों के साथ तीन शूटर भिजवाए थे. विकास सिंह ने उन शूटरों की व्यवस्था की थी. वहीं, अनंत सिंह के घर से एके-47 रायफल बरामदगी मामले में नया खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि बरामद एके-47 वही है जो पश्चिम बंगाल में पुरुलिया जिले के झालदा में गिराए गए थे. यहां बता दें कि दिसंबर 1995 में लातवियाई विमान से एक बडे क्षेत्र में एके-47, गोला बारूद और अन्य हथियारों की बडी खेप गिराई गई थी. इसमें ज्यादातर एके-47 और अन्य कई हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया था, लेकिन बड़ी संख्‍या में एके-47 राइफल गायब हो गए थे.


दरअसल, 10 साल पहले पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने जो गोपनीय रिपोर्ट भेजी थी. उसमें इस बात की ओर इशारा था कि अनंत के पास एके-47 पुरुलिया में गिरे हथियारों की खेप से आई है. बताया जाता है कि इन्हीं गायब एके-47 की छोटी से खेप अनंत सिंह को हाथ लगी थी. हालांकि, इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि अनंत को एके-47 रायफल किस हथियार तस्कर ने दिया था. 

सूत्रों के अनुसार, पटना पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है. विधायक के घर से बरामद एके-47 का सारा डिटेल देश के सभी ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को दे दी गई है. मिलिट्री का इंटेलिजेंस भी इसकी जांच में जुटी हुई है. फिलहाल कहीं से भी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है. 

इसबीच, जब पुलिस टीम उनके पैतृक गांव नदावां में पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई के दौरान दो स्वतंत्र साक्षी की जरूरत पडी तो पुलिस के आग्रह के बावजूद वहां मौजूद लोगों में से कोई भी साक्षी बनने को तैयार नहीं हुआ. अंत में पुलिस ने दो कांस्टेबल को स्वतंत्र साक्षी बनाया और छापेमारी की प्रक्रिया शुरू की. इस बात का खुलासा अनंत सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आवेदक सह बाढ थाने के थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने किया है.


Web Title: MLA Anant Singh's close opened Raj, Bahubali MLA has three and AK 47 rifle
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे