लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी मनोज साने ने कहा, "मुझे एड्स हुआ है, वो तो मेरी बेटी के समान थी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 9, 2023 02:56 PM2023-06-09T14:56:28+5:302023-06-09T15:02:16+5:30

महाराष्ट्र के ठाणे में लिव-इन में रहने वाली सरस्वती वैद्य के हत्या आरोपी मनोज साने ने पुलिस को बताया कि वो सरस्वती को अपनी बेटी के समान मानता था।

Manoj Sane, accused of killing live-in partner Saraswati Vaidya, said, "I have AIDS, she was like my daughter" | लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी मनोज साने ने कहा, "मुझे एड्स हुआ है, वो तो मेरी बेटी के समान थी"

फाइल फोटो

Highlightsलिव-इन में रहने वाली सरस्वती वैद्य के हत्या आरोपी मनोज साने ने किया गुहान से इनकार मनोज साने ने कहा कि वो सरस्वती वैद्य को अपनी बेटी की तरह मानता था आरोपी साने ने कहा कि सरस्वती की हत्या नहीं हुई थी बल्कि उसने 3 जून को आत्महत्या कर ली थी

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में लिव-इन पार्टनर को मौत के घाट उतारने वाले 56 साल के आरोपी मनोज साने ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने चौंकाने वाला बयान दिया है। आरोपी साने द्वारा खुलासा किया गया है कि वो लाइलाज बीमारी एड्स से ग्रसित है, इस कारण उसका पीड़िता सरस्वती वैद्य के साथ किसी तरह का कोई शारीरिक संबंध नहीं था और वो तो मारी गई वैद्य को अपनी बेटी के समान मानता था।

समाचार वेबसाइइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार 32 साल की वैद्य की हत्या के बाद जब पुलिस ने उसके अपार्टमेंट से मनोज साने को गिरफ्तार किया तो उसने सरस्वती को अपन लिव-इन पार्टनर मानने की बजाय बेटी समान बताना शुरू कर दिया। पुलिस की माने तो उसने पूछताछ में सरस्वती की हत्या के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया कि सरस्वती वैद्य की हत्या नहीं हुई बल्कि उसने बीते 3 जून को आत्महत्या कर ली थी।

इसके साथ ही मनोज साने ने कहा सरस्वती की कथित आत्महत्या के बाद उसे डर लगा कि वो पुलिस के झमेले में फंस सकता है, इस कारण उसने सरस्वती की लाश को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी मनोज ने शुरुआती पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा किया कि साल 2008 में उसे पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव है।"

इसक साथ ही आरोपी साने ने कथित तौर पर मृतका सरस्वती वैद्य के स्वभाव के बारे में बताया कि वो अधिकार जताने वाली महिला थी और वह घर में जब भी देर से लौटता तो वह उसपर शक करती थी। बकौल साने सरस्वती वैद्य एसएससी बोर्ड के माध्यम से 10वीं कक्षा की परीक्षा देना चाहती थी और वह उसे परीक्षा में पास होने के लिए गणित पढ़ाता था।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने ठाणे के मीरा रोड स्थित मनोज साने के फ्लैट से एक बोर्ड बरामद किया है, जिस पर कथितौर से गणित के समीकरण लिखे हुए हैं। इसके अलावा पुलिस को वहां से लकड़ी काटने वाला एक इलेक्ट्रिक कटर भी मिला है।

मालूम हो कि मनोज साने पर आरोप है कि उसने ठाणे में मीरा-भायंदर इलाके में एक इमारत की सातवीं मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट से लिव-इन के तौर पर साथ में रहने वाली सरस्वती वैद्य की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मनोज ने वैद्य के शरीर के कई टुकड़े किये और उन्हें खौलते हुए पानी में उबाला। साने और वैद्य पिछले तीन साल से उसी फ्लैट में साथ रह रहे थे। पुलिस को शक है कि सरस्वती वैद्य के शरीर के कुछ टुकड़ों को मिक्सर में पीसकर प्रेशर कुकर में उबाला गया था।

Web Title: Manoj Sane, accused of killing live-in partner Saraswati Vaidya, said, "I have AIDS, she was like my daughter"

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे