मणिपुर के ADGP अरविंद कुमार ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारी, अस्पताल ले जाया गया, 1992 बैच के आईपीएस हैं

By भाषा | Published: July 18, 2020 05:36 PM2020-07-18T17:36:01+5:302020-07-18T20:42:10+5:30

मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू सहित राज्य पुलिस के शीर्ष अधिकारी राज मेडिसिटी पहुंचे हैं, जहां कुमार का उपचार चल रहा है। मुख्य सचिव ने बताया कि कुमार की हालत गंभीर है, लेकिन उपचार का उन पर कुछ असर पड़ता नजर आ रहा है।

Manipur ADGP (Law and Order) Arvind Kumar allegedly shot himself with his service gun Imphal hospital | मणिपुर के ADGP अरविंद कुमार ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारी, अस्पताल ले जाया गया, 1992 बैच के आईपीएस हैं

मणिपुर राइफल्स कंपाउंड स्थित अपने कार्यालय में अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। (file photo)

Highlightsअतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरविंद कुमार को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया।चिकित्सकों से भी बात की है। बाबू ने कहा, ‘‘उनकी हालत में सुधार आने पर उन्हें बेहतर उपचार के लिये दिल्ली भेजा जाएगा। ’’वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुमार 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं।

इम्फालः मणिपुर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दोपहर में अपने कार्यालय में कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरविंद कुमार को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया। मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू सहित राज्य पुलिस के शीर्ष अधिकारी राज मेडिसिटी गये, जहां कुमार का उपचार चल रहा है। मुख्य सचिव ने बताया कि कुमार की हालत गंभीर है, लेकिन उपचार का उन पर कुछ असर पड़ता नजर आ रहा है और उन्होंने चिकित्सकों से भी बात की है।

बाबू ने कहा, ‘‘उनकी हालत में सुधार होने पर उन्हें बेहतर उपचार के लिये दिल्ली भेजा जाएगा। ’’ अस्पताल सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने उनका ऑपरेशन किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुमार मणिपुर कैडर के 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं।

कार्यालय में दोपहर करीब एक बजे अपनी सर्विस रिवाल्वर से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली

उन्होंने मणिपुर राइफल्स कंपाउंड स्थित अपने कार्यालय में दोपहर करीब एक बजे अपनी सर्विस रिवाल्वर से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अपनी ठुड्डी में गोली मारी और यह गोली उनकी खोपड़ी को भेदते हुए बाहर निकल गई।

उन्होंने कहा कि कुमार ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि कुमार को नयी दिल्ली में खुफिया ब्यूरो (आईबी) में संयुक्त निदेशक के तौर पर सेवा देने के बाद इस साल के शुरू में उनके मूल कैडर में वापस भेजा गया था। वह राज्य में सशस्त्र पुलिस के प्रभारी थे और उन्हें पांच जुलाई को कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

कर्नाटक सरकार ने नगरपालिका आयुक्त को स्थानांतरित किया

बेंगलुरु शहर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच कर्नाटक सरकार ने शनिवार को बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका आयुक्त बी एच अनिल कुमार को स्थानांतरित कर दिया और उनकी जगह राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव एन मंजूनाथ प्रसाद को नियुक्त किया।

एक सरकारी आदेश के अनुसार, प्रसाद राजस्व विभाग और आपदा प्रबंधन में प्रमुख सचिव के पद का कार्यभार भी संभालेंगे। बीबीएमपी में प्रसाद का यह दूसरा कार्यकाल है। वह अनिल कुमार से पहले शहर नागरिक निकाय के आयुक्त थे। अनिल कुमार को सार्वजनिक उद्यम विभाग में वी रश्मि महेश के स्थान पर अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। 

Web Title: Manipur ADGP (Law and Order) Arvind Kumar allegedly shot himself with his service gun Imphal hospital

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे